कोरोना वायरस से निपटने के प्रबंध करने में जुटा जालंधर प्रशासन - News 360 Broadcast
कोरोना वायरस से निपटने के प्रबंध करने में जुटा जालंधर प्रशासन

कोरोना वायरस से निपटने के प्रबंध करने में जुटा जालंधर प्रशासन

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट ( जालंधर न्यूज़ ): Jalandhar administration engaged in making arrangements to deal with Corona virus: डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने आज कोविड की ताजा लहर से निपटने के लिए व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अग्रिम प्रबंध करने के साथ ही किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिन लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी या एहतियाती खुराक नहीं मिली है, वे जल्द से जल्द अपनी वैक्सीन की खुराक लगवाएं, जो सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क लगाई जाती है।

सिविल सर्जन डा.रमन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में प्रतिदिन 800 से अधिक कोविड टेस्ट हो रहे है।उन्होंने बताया कि सैंपल लेने के लिए 28 टीमों को लगाया गया है, जिनमें से 10 शहरी क्षेत्रों में और 18 ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात है। इसके अलावा पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए 204 रैपिड रिस्पांस टीमें गठित की गई है।उन्होंने आगे बताया कि जिले के सरकारी और निजी अस्पतालों में 1515 एल-2 और 506 एल-3 बेड और 211 वेंटिलेटर है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा.राकेश चोपड़ा ने कोविड टीकाकरण की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु के 98.7 प्रतिशत लाभपात्रियों को पहली एवं 96 प्रतिशत लाभपात्रियों को दूसरी डोज लगाई गई है।इसी तरह 15 से 17 वर्ष के आयु वर्ग के 96.4 प्रतिशत लाभपात्रियों ने पहली खुराक और 87.2 प्रतिशत लाभपात्रियों ने दूसरी खुराक ली है। जबकि 12-14 वर्ष आयु वर्ग के 103.4 प्रतिशत लाभपात्रियों ने पहली और 89.8 प्रतिशत लाभपात्रियों ने दूसरी खुराक ली है। इसके अलावा 208377 को एहतियाती खुराक दी गई है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)