आदमपुर फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर जालंधर प्रशासन ने उठाया यह कदम - News 360 Broadcast
आदमपुर फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर जालंधर प्रशासन ने उठाया यह कदम

आदमपुर फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर जालंधर प्रशासन ने उठाया यह कदम

Listen to this article

जालंधर: वर्षों से अटके जालंधर- होशियारपुर राष्ट्रीय मार्ग पर आदमपुर फ्लाईओवर के नीचे आने वाले 121 अवैध निर्माण को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

डिप्टी कमिश्नर जालंधर ने बताया कि फोरलेन की परियोजना के तहत नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा जमीन का 650 मीटर अवैध कब्जा किया है, जहां फ्लाईओवर के निर्माण का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि कब्जे की प्रक्रिया के तहत प्रशासन द्वारा 33.63 करोड़ रुपए पहले जारी किए जा चुके हैं, लेकिन कुछ अवैध कब्जे करने वाले अपनी संपत्ति नहीं छोड़ रहे।

उपायुक्त ने बताया कि कंपिटेंट अथॉरिटी ऑफ अक्योजिशन द्वारा 15 अक्टूबर 2021 को समाचार पत्रों में एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर भूमि मालिकों को 60 दिन के भीतर अवैध कब्जे वाली भूमि खाली करने के लिए कहा गया था। लेकिन कब्जधारियों द्वारा जमीन खाली नहीं की गई।

 

बता दें कि इसके बाद प्रशासन द्वारा इन 121 ढांचों को गिराना शुरू कर दिया है। वहीं डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 41 ऐसे निर्माणों को हटाया गया है। जबकि अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि इससे ना केवल जालंधर बल्कि हिमाचल और आसपास के राज्यों के यात्रियों को भी बड़ी राहत मिलेगी।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)