जहांगीरपुरी हिंसा: मुख्य आरोपियों में से एक को पुलिस ने पश्चिम बंगाल से किया गिरफ्तार - News 360 Broadcast
जहांगीरपुरी हिंसा: मुख्य आरोपियों में से एक को पुलिस ने पश्चिम बंगाल से किया गिरफ्तार

जहांगीरपुरी हिंसा: मुख्य आरोपियों में से एक को पुलिस ने पश्चिम बंगाल से किया गिरफ्तार

Listen to this article

 नई दिल्ली: दिल्ली स्थित जहांगीरपुरी में हुई सांप्रदायिक हिंसा के प्रमुख वांछितों में से एक को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया। सूत्रों ने बताया कि आरोपी की पहचान फरीद उर्फ नीटू के तौर पर की गई है। एक सूत्र ने बताया कि वह सांप्रदायिक दंगे में बहुत ही सक्रिय रूप से संलिप्त था और अहम भूमिका निभाई थी। हमारी कई टीमें पश्चिम बंगाल में तैनात की गई थीं और उसे गुरुवार को तामलुक गांव से उसके रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया गया। उसे आज विमान के जरिए दिल्ली लाया जा रहा है।

 

सूत्रों ने बताया कि दंगों के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था और तब से वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी पश्चिम बंगाल में एक स्थान से दूसरे स्थान पर घूम रहा था। उन्होंने बताया कि वर्ष 2010 से अबतक उसके खिलाफ लूटपाट, छिनैती, चोरी और शस्त्र कानून के तहत 6 मामले दर्ज किए गए थे और वह जहांगीरपुरी इलाके का हिस्ट्रीशीटर है।

Hope

गौरतलब है कि 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव के दौरान निकाली गई ‘शोभायात्रा’ के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के जहांगीपुरी इलाके में दो समुदायों में झड़प हो गई थी जिसमें 8 पुलिसकर्मी और एक आम आदमी घायल हो गया था। पुलिस के मुताबिक झड़प के दौरान पत्थरबाजी और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। जहांगीरपुरी की घटना के कुछ दिन बाद दिल्ली के पुलिस आयुक्त रोकेश अस्थाना ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर मामले के मुख्य आरोपी पर लगे धन शोधन के आरोपों की जांच करने को कहा। पुलिस ने मामले के पांच आरोपियों के खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)