DC के साथ डायरेक्टर आदमपुर हवाई अड्डा द्वारा मुद्दों पर विचार-विमर्श

DC ने दोआबा क्षेत्र के NRI और उद्योगों की सुविधा के लिए नई दिल्ली के लिए सीधी उड़ान का प्रस्ताव तैयार करने को कहा

लंबित मुद्दों पर त्वरित कार्रवाई का भी आश्वासन दिया गया

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: डायरेक्टर आदमपुर सिविल एयरपोर्ट पुष्पेंद्र कुमार निराला ने डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल के साथ एयरपोर्ट से संबंधित विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की और जिला प्रशासन से उनके समाधान की मांग की। बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर ने डायरेक्टर द्वारा उठाई गई समस्याओं के समाधान हेतु त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया। डॉ.अग्रवाल ने मौजूदा मार्गों के अलावा आदमपुर से नई दिल्ली के लिए सीधी उड़ान शुरू करने की आवश्यकता के बारे में बताया।

उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी को इन उड़ानों को शुरू करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा। डीसी ने जोर देकर कहा कि इससे यात्रियों विशेषकर क्षेत्र के एनआरआई और उद्योगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होगी। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि चूंकि नई दिल्ली के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है, इसलिए यात्रियों को परिवहन के अन्य साधनों का उपयोग करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से इस रूट के शुरू होने से आदपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या भी बढ़ेगी।

वहीं उठाए गए मुद्दों के संबंध में डिप्टी कमिश्नर ने संबंधित अधिकारियों को सभी लंबित मुद्दों को क्रमबद्ध ढंग से हल करने का निर्देश दिया। उन्होंने हवाई अड्डे तक आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए 4.30 किमी लंबी सड़क को दो महीने के भीतर पूरा करने का आदेश दिया और संबंधित विभागों को भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने हवाई अड्डे की ओर जाने वाली सड़क पर उचित दिशा-निर्देश बोर्ड लगाने पर भी जोर दिया।

आदमपुर हवाई अड्डे को दोआबा क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण परियोजना घोषित करते हुए डा. अग्रवाल ने कहा कि जिला प्रशासन यात्रियों विशेषकर एनआरआई समुदाय को समय पर और कुशल ढंग से सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। इस दौरान एस.एस.पी हरकमलप्रीत सिंह खख के साथ सुरक्षा मामलों पर भी विस्तार से चर्चा की गई, जिन्होंने इस पर तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस मौके पर एस.डी.एम बलबीर राज सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related posts

APJ कॉलेज की छात्रा ने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए हासिल किया Award of Excellence

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ने बैच 2024 के विद्यार्थियों के लिए किया ब्लड ग्रुपिंग कैंप का आयोजन

DAV कॉलेज की NSS इकाई ने साइबर जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन