DAV कॉलेज में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस

न्यूज़360ब्रॉडकास्ट

जालंधर: डीएवी कॉलेज की एनएसएस इकाई और रेड रिबन क्लब ने कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. राजेश कुमार के मार्गदर्शन में कॉलेज परिसर में अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस मनाया। इस अवसर पर अंग्रेजी विभाग के डॉ. वरुण देव वशिष्ठ अतिथि वक्ता के रूप में उपस्थित हुए। एनएसएस स्वयंसेवकों और छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस के ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य और इस दिन के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि यह दिन हमें व्यक्तिगत विकास, साक्षरता और समाज की प्रगति के महत्व की याद दिलाता है।

उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा मानव जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है लेकिन फिर भी बड़ी संख्या में लोग शिक्षा से वंचित हैं। किसी भी समाज और देश के विकास के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है। एनएसएस समन्वयक डॉ. साहिब सिंह ने भी स्वयंसेवकों को मानव जीवन में शिक्षा के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अच्छी शिक्षा किसी भी समाज की सूरत बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती
है।

अंत में एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गुरजीत कौर ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा। कार्यक्रम में एनसीसी आर्मी विंग के सीटीओ डॉ. सुनील ठाकुर भी मौजूद थे। इस दौरान स्वयंसेवकों प्रभदीप सिंह, सहज, हरजोत, हरपाल सिंह व अन्य ने अतिथि वक्ता से प्रश्न भी पूछकर संतोषजनक उत्तर प्राप्त किए।

Related posts

KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

पंजाबी साहित्य सभा DAV कॉलेज ने किया साहित्यिक समागम का आयोजन

PCM SD कॉलेज के बी.वॉक कॉस्मेटोलॉजी की छात्राओं ने GNDU में पाया शीर्ष स्थान