Lkctc के छात्रों के लिए औद्योगिक एक्सपोजर - News 360 Broadcast
LKCTC के छात्रों के लिए औद्योगिक एक्सपोजर

LKCTC के छात्रों के लिए औद्योगिक एक्सपोजर

Listen to this article

जालंधर: लायलपुर खालसा कॉलेज तकनीकी परिसर के स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग के विभिन्न विभागों के छात्रों के लिए प्रशिक्षण और प्लेसमेंट सेल के सहयोग से उद्योग- अकादमिक अंतर को पाटने के लिए औद्योगिक भ्रमण का आयोजन किया गया। कंप्यूटर विज्ञान इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग विभाग ने सी.एस.ई और ई.सी.ई के छात्रों के लिए सॉलिटेयर इंफोसिस, मोहालीका
औद्योगिक दौरा आयोजित किया।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग डिप्लोमा (एम.ई) और बी.वोक (ए.एस) के छात्रों को जीएनए गियर्स मेहतियाना ले गया। सिविल इंजीनियरिंग विभाग ने शाहपुर कंडी बांध और रंजीत सागर बांध, पठानकोट का औद्योगिक दौरा किया और मेडिकल लैब साइंसेज विभाग बी.एस.सी के छात्रों को वेरका मिल्क प्लांट, जालंधर ले गया ।

इन औद्योगिक दौरों का उद्देश्य छात्रों को कंपनियों के आंतरिक कामकाज के माहौल, उनके काम करने के तरीकों, रोजगार प्रथाओं और सैद्धांतिक अवधारणाओं के व्यावहारिक कार्यान्वयन, वास्तविक समय कार्यात्मक वातावरण और विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों का ज्ञान हासिल करने में मदद करना था।

स. सुखबीर सिंह चट्ठा, निदेशक, अकादमिक मामले, एल.के.सी.टी.सी ने छात्रों के शैक्षणिक और व्यावसायिक विकास की देखभाल के लिए विभिन्न विभागों के प्रयासों की सराहना की। डॉ. आर एस देओल, उप निदेशक (ए.ए) ने छात्रों को उद्योग की आवश्यकताओं तक पहुँचने के लिए सीखने में संलग्न होने के लिए प्रेरित किया और छात्रों के लिए इस तरह की सूचनात्मक औद्योगिक यात्राओं की व्यवस्था के लिए विभागों को बधाई दी।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)