PCM SD कॉलेज में उत्साह और देश भक्ति भावना के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन की सेंट्रल एसोसिएशन और एनसीसी आर्मी विंग ने देश को गुलामी से मुक्त कराने के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए अद्वितीय बलिदानों को याद करने के लिए 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस कार्यक्रम की शोभा सम्मानित वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा की उपस्थिति से हुई। समारोह की शुरुआत तिरंगा फहराने के साथ हुई। इसके बाद मुख्य अतिथि का संबोधन हुआ।

उन्होंने छात्रों को देश के इतिहास और बलिदानों के प्रति अपनी श्रद्धा प्रदर्शित करने के लिए प्रोत्साहित किया। प्रिंसिपल प्रो. (डॉ.) पूजा पराशर ने भी इस ऐतिहासिक दिन पर छात्रों को संबोधित किया और किसी के जीवन में स्वतंत्रता की प्रासंगिकता पर जोर दिया।उन्होंने कहा कि किसी राष्ट्र की प्रगति उसकी शिक्षा की गुणवत्ता, उसके नागरिकों के स्वास्थ्य और उसके लोकतांत्रिक संस्थानों की ताकत से मापी जाती है।

इस अवसर पर पंजाबी विभाग द्वारा स्कूल ब्लॉक में एक कविता पाठ प्रतियोगिता, नृत्य प्रदर्शन और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस आयोजन का उद्देश्य सभी को हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों और लोकतंत्र और विविधता के मूल्यों को संरक्षित करने में हम सभी की जिम्मेदारी की याद दिलाना था। अध्यक्ष नरेश बुधिया , वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, प्रबंध समिति के अन्य सदस्य और प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ.) पूजा पराशर ने सेंट्रल एसोसिएशन के प्रभारी रजनी कपूर, डॉ दिव्या बुधिया गुप्ता और कैप्टन, एसोसिएट एनसीसी अधिकारी प्रिया महाजन की कार्यक्रम को पूर्णता के साथ आयोजित करने प्रयासों की सराहना की ।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन