आई.के.जी पी.टी.यू ने प्री-रजिस्ट्रेशन फॉर एडमिशन पोर्टल किया लांच - News 360 Broadcast
आई.के.जी पी.टी.यू ने प्री-रजिस्ट्रेशन फॉर एडमिशन पोर्टल किया लांच

आई.के.जी पी.टी.यू ने प्री-रजिस्ट्रेशन फॉर एडमिशन पोर्टल किया लांच

Listen to this article

जालंधर/कपूरथला: आई.के.गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आई.के.जी पी.टी.यू) ने नए दाखिला सत्र 2022-23 के लिए स्टूडेंट्स फ्रेंडली सुविधाएं देने के विभिन्न फैसले लिए हैं। इस बार यूनिवर्सिटी द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न ग्रेजुएट एवं पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्सेस में दाखिले की जानकारी स्टूडेंट्स को घर बैठे समय-समय पर ईमेल, मैसेज, फ़ोन कॉल इत्यादि से दी जाएगी। इच्छुक स्टूडेंट्स को यह सुविधा प्री-रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाने पर मिलेगी।

इस संबंध में यूनिवर्सिटी के एडमिशन सेल की तरफ से प्री-रजिस्ट्रेशन फॉर एडमिशन पोर्टल लांच किया गया है। साथ ही यूनिवर्सिटी की तरफ से स्टूडेंट्स को विभिन्न कोर्सेस की जानकारी के लिए फर्स्ट हैंड इनफार्मेशन बुकलेट भी जारी की गई है। इसमें यूनिवर्सिटी के सभी कैम्पस के साथ-साथ एफिलिएटेड कॉलेजों की भी जानकारी दर्ज की गई है। साथ ही विभिन्न जगहों के दाखिला संपर्क नंबर, ई-मेल इत्यादि भी जारी की गई है।

यूनिवर्सिटी के कुलपति राहुल भंडारी आई.ए.एस ने यूनिवर्सिटी टीम को इस इनिशिएटिव के लिए बधाई दी है। उन्होंने नए सत्र में स्टूडेंट्स को अधिक से अधिक सुविधाएं देने एवं मुख्य कैम्पस तथा अन्य कैम्पस में सीट्स बढ़ने को भी हरी झंडी दी है। एडमिशन पोर्टल लांच एवं इनफार्मेशन लीफलेट जारी करते हुए चीफ कोऑर्डिनेटर एडमिशन प्रो (डा) विकास चावला ने स्टूडेंट्स को सरकारी शिक्षण संस्थानों की अहमियत बताते हुए प्री-रजिस्ट्रेशन का अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए भी प्रेरित किया।

यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार ऋषि गुप्ता ने बताया कि प्री-रजिस्ट्रेशन स्टूडेंट एवं यूनिवर्सिटी दोनों के बीच की दूरी को कम करेगी। ऋषि गुप्ता ने कहा कि बहुत से स्टूडेंट्स को ये पता ही नहीं होता कि उनके आस पास ही वह कोर्सेस पढ़ाये जा रहे हैं जो उनकी पसंद हैं या जिनमें वे अपना भविष्य तलाश रहे हैं! इसके साथ ही प्री-एडमिशन से स्टूडेंट्स को घर बैठे दाखिलों से जुड़ी सारी जानकारी सही समय पर घर बैठे उपलब्ध होगी।

यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. एस.के मिश्रा की तरफ से पोर्टल पर क्लिक से इसका उद्घाटन किया गया। लॉन्चिंग के दौरान डीन प्रो (डॉ.) नील कंठ ग्रोवर, डायरेक्टर वित्त विभाग डा सुखबीर वालिया, डिप्टी रजिस्ट्रार जन-संपर्क रजनीश शर्मा एवं अन्य उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)