HMV की छात्राओं ने राष्ट्रीय रील मेकिंग प्रतियोगिता में जीता प्रथम पुरस्कार

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के हंसराज महिला महाविद्यालय की छात्रा दीपा प्रधान ने यूजीसी द्वारा एंटी रैगिंग सप्ताह के संदर्भ में आयोजित इंस्टाग्राम रील मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर कॉलेज को गौरवान्वित किया। दीपा एचएमवी में बी.वॉक. जर्नलिज्म एंड मीडिया सेमेस्टर-5 की छात्रा है। प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने बताया कि यूजीसी ने एंटी रैगिंग सप्ताह के संदर्भ में नेशनल स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की।

इनमें से एचएमवी ने इंस्टाग्राम रील मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लिया तथा दिए गए निर्देशानुसार उसे अपलोड किया। इस रील को बनाने में बी.वॉक जर्नलिज्म एंड मीडिया सेमेस्टर-5 की छात्रा दीपा व उनकी टीम ने सराहनीय भूमिका निभाई। इस टीम में सीमा, रीना, दमनप्रीत, सहर, अंजलि, अंजनी व दीक्षा शामिल थे। इन छात्राओं ने अपनी क्रिएटिविटी से 60 सेकेंड की रील बनाई जिसमें उन्होंने रैगिंग के विरुद्ध युवाओं को सामाजिक व कानूनी तौर पर जागरूक किया। एचएमवी की एंटी रैगिंग कमेटी की इंचार्ज बीनू गुप्ता ने भी छात्राओं को बधाई दी तथा कहा कि छात्राओं ने 3290 प्रतियोगियों में से पहले 23 फाइनलिस्ट में जगह बनाई तथा अंत में उन्हें प्रथम पुरस्कार दिया गया।

वहीं विभागाध्यक्षा डॉ. रमा शर्मा ने कहा कि विभाग की छात्राओं ने प्रथम पुरस्कार जीतकर यह स्पष्ट कर दिया कि छात्राओं के पास क्रिएटिविटी की कमी नहीं है। इस अवसर पर डॉ. नवरूप, डॉ. आशमीन कौर, डॉ. शालू बत्तरा, शैफाली, डॉ. मीनू तलवाड़, डॉ. दीप्ति धीर व अन्य सदस्य व एंटी रैगिंग सेल की सेक्रेटरी दिलप्रीत व ज्वाइंट सेक्रेटरी विभूति भी उपस्थित थे।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन