HMV ने आयोजित की टेक-स्किल एनहान्समेंट एवं ट्रबल शूटिंग - News 360 Broadcast
HMV ने आयोजित की टेक-स्किल एनहान्समेंट एवं ट्रबल शूटिंग

HMV ने आयोजित की टेक-स्किल एनहान्समेंट एवं ट्रबल शूटिंग

Listen to this article

 जालंधर: हंसराज महिला महाविद्यालय, जालंधर के पीजी विभाग कम्प्यूटर साइंस एवं आईटी की ओर से स्किल एन्हान्समेंट एवं ट्रबल शूटिंग पर तीन दिवसीय वर्कशाप का आयोजन किया गया। इस वर्कशाप में 50 से अधिक छात्राओं ने भाग लिया। छात्राओं को हार्ड डिस्क विभाजन, विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम की इन्स्टालेशन, हार्डवेयर ट्रबल शूटिंग, प्रिंटर इन्स्टालेशन, आफिस ऑटोमेशन साफ्टवेयर इन्स्टालेशन तथा यूटिलिटी साफ्टवेयर इन्स्टालेशन आदि के बारे में बताया गया।

छात्राओं को इंटरनेट से साफ्टवेयर डाउनलोड करने के रिस्क के बारे में भी जानकारी दी गई। छात्राओं ने लैब्स में प्रैक्टिकल करते हुए यह सब सीखा। छात्राओं ने इसमें काफी दिलचस्पी दिखाई। बतौर रिसोर्स पर्सन गुल्लागांग, गुरमीत सिंह, रविंदर मोहन जिंदल, जगजीत भाटिया, उर्वशी, प्रदीप मेहताउपस्थित थे। तकनीकी सहयोग राजेश कुमार द्वारा दिया गया। कम्प्यूटर क्लब के इंचार्ज श्री अनिल भसीन ने प्राचार्या प्रो. डॉ.अजयसरीन व विभागाध्यक्षा डॉ. संगीता अरोड़ा के निर्देशन में वर्कशाप की रूपरेखा तैयार की थी।

Hope

प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने विभाग के प्रयास की सराहना की तथा कहा कि संस्थान का मुख्य फोकस छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाना है तथा यह वर्कशाप उसी दिशा में उठाया गया एक बेहतरीन कदम है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)