HMV कॉलेजिएट स्कूल में मातृ दिवस का आयोजन - News 360 Broadcast
HMV कॉलेजिएट स्कूल में मातृ दिवस का आयोजन

HMV कॉलेजिएट स्कूल में मातृ दिवस का आयोजन

Listen to this article

जालंधर: एच.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन के प्रोत्साहनात्मक दिशा-निर्देशानुसार मां को सम्मान प्रदान करने हेतु मातृ दिवस उत्कृष्ठतापूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर कालेज प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने एक महिला होने पर गर्व महसूस करते हुए मातृ दिवस की बधाई दी एवं अपने संदेश में कहा कि जिंदगी किसी निर्देश- पुस्तिका के साथ नहीं मिलती इसीलिए ईश्वर ने मां की सृष्टि की जो हमें जीवन में सही और गलत का ज्ञान प्रदान करती है।

उन्होंने कहा कि मां ही है जो अपने सुख के लिए हर सुख का त्याग करती है और हमारे साथ सुरक्षा कवच की तरह होती है, जो हमें हर तरह की परेशानियों से बचाती है। अंत में उन्होंने सभी छात्राओं को महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य करने और मां का हमेशा आदर करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें स्टूडेंट्स ने ग्रिटिंग कार्ड व विशिंग कार्ड के
माध्यम से अपनी मां के प्रति स्नेह प्रकट किया।

उन्होंने मनमोहक कार्डों में मां को स्वर्ग का महकता फूल, मां को परी के रूप में, जननी, सच्चा दोस्त, प्रेम की जीवंत मूर्त व चेहरे पर मुस्कान लाने वाली आदि विषयों से संबंधित कार्ड बना कर धन्यवाद व्यक्त करते हुए मां के प्रति प्रेम को प्रदर्शित किया। इस मौके पर छात्राओं ने अपने बनाए कार्डों की प्रदर्शनी भी लगाई जिसकी बहुत प्रशंसा की गई। छात्राओं ने 80 के करीब सुंदर कार्ड बनाए।

इस मौके जजों की भूमिका उर्वशी मिश्रा, डीन स्टूडेंट कौंसिल, मुक्ति, कास्मेटोलोजी विभागाध्यक्षा व फाइन आर्टस विभाग से डॉ. शैलेंद्र ने निभाई। इस प्रतियोगिता में शैफरीन +2 कामर्स व खुशी +2 आर्टस ने पहला स्थान, मुस्कान +2 कामर्स व जीनत +2 आर्टस ने दूसरा स्थान व जैश्री +2 नान-मेडिकल व कोमल बंगा +2 कामर्स ने तीसरा स्थान हासिल किया। मुस्कान डडवाल +2 कामर्स को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

इस मौके पर जान्हवी, स्तुति एवं अन्य छात्राओं ने मां के प्रति निश्छल प्रेम को व्यक्त करते हुए कविताओं का भी उच्चारण किया। मीनाक्षी स्याल, कोआर्डिनेटर ने भी छात्राओं को मातृ दिवस की बधाई देते हुए मां को ईश्वर द्वारा प्रदत्त सबसे सुंदर रचना बताया एवं छात्राओं को मां के प्रति कत्र्तव्यों से अवगत करवाया। इस मौके पर कॉलेज के सभी डीन, विभिन्न विभागाध्यक्ष व सभी सुपरिटेंडेंटस भी मौजूद रहे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)