HMV में इनोवेशन ढंग से मातृ दिवस आयोजित - News 360 Broadcast
HMV में इनोवेशन ढंग से मातृ दिवस आयोजित

HMV में इनोवेशन ढंग से मातृ दिवस आयोजित

Listen to this article

जालंधर: हंस राज महिला महाविद्यालय, जालंधर में प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन के प्रोत्साहनवर्धक दिशा-निर्देशन अधीन एन.एस.एस. यूनिट एवं डी.डी. पंत बोटैनिकल सोसायटी की ओर से दात्री संगठन के सहयोग से मातृ दिवस के सुअवसर पर स्टैम सैल जागरूकता ड्राइव का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। प्राचार्या डॉ.अजय सरीन, स्टाफ सदस्य एवं 50 से अधिक स्टूडेंट्स ने स्वयं को पोटंैशीयल स्टैम सैल
डोनर के रूप में रजिस्टर करवाया।

प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन जी ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय मातृ दिवस एवं अन्तर्राष्ट्ीय थैलेसीमिया दिवस एक ही दिन आता है। ब्लड सैल स्थानान्तरण के लिए प्रत्येक थैलेसीमिया पेशेंट को ब्लड स्टेम सैल हेतु जीवन रक्षा के लिए ब्लड स्टैम सैल डोनर मिलना आवश्यक है तभी उसे दूसरा जीवन मिल सकता है। बहुत से बच्चे ऐसे हैं जिनको 10,000 में से केवल एक ही ऐसा ब्लड स्टैम सैल डोनर मिलता है जो उसके जीवन की रक्षा कर सकता है। इसीलिए एच.एम.वी. ने थैलेसीमिया पेशेंट को उसी प्रकार अपनी सहायता देने का निर्णय किया जिस प्रकार एक मां अपने बच्चे को जीवन प्रदान करती है। उन्होंने यह कहा कि जीवन परमात्मा का एक अमूल्य उपहार है तथा माता सबसे बड़ी डोनर है।

डॉ. अंजना भाटिया, विभागाध्यक्ष, स्नातकोत्तर बॉटनी विभाग ने कहा कि हम अपने स्टैम सैल डोनेट करके थैलेसीमिया एवं ब्लड कैंसर के मरीजों को नवजीवन प्रदान कर सकते हैं। इस अवसर पर डॉ. नीतिका कपूर ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर डॉ. श्वेता, हरप्रीत, रमनदीप, डॉ. शुचि व एन.एस.एस. प्रोग्राम आफिसर हरमनु उपस्थित रही।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)