HMV कॉलेजिएट स्कूल ने वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे पर - News 360 Broadcast
HMV कॉलेजिएट स्कूल ने वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे पर

HMV कॉलेजिएट स्कूल ने वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे पर

Listen to this article

जालंधर: आयोजित की ऑनलाइन प्रतियोगिता एच.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जालंधर की ओर से वर्ल्ड एन्वायरमेंट डे के अवसर पर ‘ऑनली वन अर्थ’ थीम पर ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने सभी को पर्यावरण दिवस की बधाई दी और कहा कि हमें अपने पर्यावरण को संतुलित करना चाहिए और उसके प्रति आभारी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी संस्था हमेशा से पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए प्रयासरत रहती है।

श्रीमती मीनाक्षी स्याल, स्कूल कोआर्डिनेटर ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं छात्राओं को इस बात का एहसास कराती हैं कि हमें प्रकृति के साथ सद्भाव और प्रेम से रहना चाहिए ताकि हम पर्यावरण को संरक्षित करके उसे पुर्नस्थापित करने में अपना समूहिक रूप से योगदान दे सकें एवं छात्राओं को पर्यावरण को स्वच्छ बनाने और अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर पिक्चर विद् पॉट एवं सेव प्लेनेट विषय अधीन ऑनलाइन पोस्टर मेंकिंग प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया जिसमें छात्राओं द्वारा पर्यावरण को संरक्षित कैसे रखा जा सकता है, जैसे संदेश देते हुए मन को मोह लेने वाले खूबसूरत पोस्टर बनाए गए जिसमें 50 से अधिक छात्राओं ने उत्साहपूर्वक प्रतिभागिता की। पिक्चर विद्पॉ ट वर्ग अधीन कु. गुरशील कौर +2 आट्र्स की छात्रा को प्रथम पुरस्कार, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में कु. नीरजा +2 नॉन मेडिकल ने प्रथम पुरस्कार, कु. नम्रता, कु. सुमन +2 मेडिकल ने दूसरा एवं कु. जीनत +2 कामर्स ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)