HMV ने मनाया वर्ल्ड आईपीआर डे, वर्ल्ड बुक एंड कॉपीराइट डे - News 360 Broadcast
HMV ने मनाया वर्ल्ड आईपीआर डे, वर्ल्ड बुक एंड कॉपीराइट डे

HMV ने मनाया वर्ल्ड आईपीआर डे, वर्ल्ड बुक एंड कॉपीराइट डे

Listen to this article

जालंधर: प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन जी के दिशा-निर्देशन अधीन हंसराज महिला महाविद्यालय, जालंधर की इंस्टीट्यूट इनोवेशन काउंसिल की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा वर्ल्ड आईपीआर डे, वर्ल्ड बुक एंड कॉपीराइट डे का आयोजन किया गया। वर्ल्ड आईपीआर डे के अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम तथा क्विज का आयोजन किया गया। डॉ. मीनाक्षी दुग्गल मेहता ने क्विज मास्टर की भूमिका निभाई तथा छात्राओं से कॉपीराइट लॉ के विषय पर विभिन्न प्रश्न पूछे गए। डॉ. जसप्रीत कौर ने भी उनका साथ दिया।

छात्राओं तथा अध्यापकों ने शिक्षा मंत्रालय तथा कामर्स मंत्रालय द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया जिसमें पेटेंट्स, डिजाइन तथा ट्रेडमाक्र्स के कंट्रोलर जनरल प्रो. डॉ. उन्नत पी. पंडित ने आइडिया को इनोवेशन में बदलने के लिए रिसर्चर द्वारा उठाए जाने वाले कदमों की व्याख्या की। डॉ. मालती लक्ष्मीकुमारन ने रिसर्च की डाक्यूमेंटेशन के लिए आवश्यक प्रयासों की जानकारी दी। डॉ. दिनेश पी.
पाटिल, डिप्टी कंट्रोलर ने पेटेंट करवाने के दौरान ध्यान देने योग्य महत्त्वपूर्ण बातों की चर्चा की।

प्रो. डॉ. प्रबुद्धा गांगुली, विजिटिंग प्रो, राजीव गांधी स्कूल ऑफ इंटीलेक्चुअल प्रापर्टी लॉ, आईआईटी खडग़पुर ने भारत के बाहर पेटेंट करवाने की प्रक्रिया पर बात की। आईआईपी इंचार्ज डॉ. अंजना भाटिया ने शिक्षा मंत्रालय के इनोवेशन सैल का धन्यवाद किया। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन जी ने आईआईसी के प्रयासों की सराहना की तथा कहा कि एचएमवी का आईआईसी बेहतरीन कार्य कर
रहा है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)