HMV ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय इम्यूनोलॉजी दिवस - News 360 Broadcast
HMV ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय इम्यूनोलॉजी दिवस

HMV ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय इम्यूनोलॉजी दिवस

Listen to this article

जालंधर: हंसराज महिला महाविद्यालय, जालंधर के जूलॉजी विभाग की ओर से डीबीटी स्टार स्कीम के तहत अन्तर्राष्ट्रीय इम्यूनोलॉजी दिवस प्राचार्या प्रो.डॉ. अजय सरीन जी के दिशा-निर्देशन अधीन मनाया गया। इस दिवस की 2022 की थीम ‘वैक्सीन’ थी तथा संक्रामक रोगों में वैक्सीन के प्रति छात्राओं में जागरूकता फैलाना इसका मुख्य उद्देश्य था।

इस अवसर पर इंटर क्लास पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें लगभग 10 छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इम्यूनिटी की महत्ता तथा इसे बढ़ाने के तरीके से संबंधित स्लोगन भी छात्राओं द्वारा प्रदर्शित किए गए थे। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने इस प्रयास की सराहना की तथा कहा कि संक्रामक बीमारियों को दूर करने मे वैक्सीन महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

Hope

जीएनडीयू अमृतसर से बायोटेक्नालोजी विभागाध्यक्ष डॉ. पी.के. पाती तथा कम्प्यूटर साइंस विभागाध्यक्ष डॉ. संदीप शर्मा ने भी इस आयोजन की सराहना की। उन्होंने छात्राओं की कला की प्रशंसा की तथा और बेहतरी के लिए सुझाव भी दिए। इस अवसर पर इम्यून सिस्टम की कार्यप्रणाली को प्रदर्शित करते हुए एक एनीमेटिड वीडियो भी दिखाया गया।

प्रतियोगिता में कु. गुनीत, कु. ईशा ठाकुर व कु. दिव्या अवस्थी ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। कु. जैस्मीन समरा को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर डीन साइंस डॉ. नीलम शर्मा सहित सभी फैकल्टी सदस्य उपस्थित थे। यह आयोजन डॉ. सीमा मरवाहा, विभागाध्यक्षा जूलॉजी विभाग, डॉ. साक्षी वर्मा, रवि कुमार और लैब सहायक सचिन कुमार के प्रयासों के कारण सफल रहा।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)