HMV ने मनाया 98वां स्थापना दिवस

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के हंसराज महिला महाविद्यालय में प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के सुयोग्य नेतृत्व में 98वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास तथा विभिन्न नूतन प्रोजेक्टों के शुभारंभ के साथ मनाया गया। नारी सशक्तिकरण की प्रतीक संस्था में इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में जस्टिस (रिटायर्ड) एन.के. सूद, उप प्रधान डीएवीसीएमसी और चेयरमैन, लोकल एडवाइजरी कमेटी के साथ डॉ. सुषमा चावला, अतुल मायर, अजय गोस्वामी, एस.पी. सहदेव, डॉ. पवन गुप्ता, सुरजीत लाल तथा डॉ. सुधीर शर्मा उपस्थित थे। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने समस्त गणमान्य सदस्यों का ग्रीन प्लांटर द्वारा अभिनंदन किया। प्राचार्या जी ने अपने वक्तव्य में एच.एम.वी. के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए एचएमवी की सुनहरी उपलब्धियों के साथ एचएमवी में संस्कारों व मूल्यों की महत्ता पर विशेष प्रकाश डाला।

उन्होंने समाज के प्रति कर्तव्यों व उत्तरदायित्वों को सर्वोपरि बताते हुए आठ कर्तव्यों को दृष्टिगत रखते हुए पुष्पक, स्वागत, स्वीप, केयर, आईओटी, हैपी हैड आउटरीच, काया, आशियाना नामक प्रोजेक्टों के शुभारंभ की बात की और इस तरह सामाजिक कत्र्तव्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रकट की। उन्होंने इन सब के लिए डीएवीसीएमसी के प्रधान पदमश्री डॉ. पूनम सूरी जी के सदैव दिए मार्गदर्शन के प्रति आभार व्यक्त किया। जस्टिस (रिटायर्ड) एन.के. सूद ने स्थापना दिवस की बधाई देते हुए महात्मा हंसराज जी के नारी शिक्षा के प्रति कार्यों को स्मरण करते हुए उनके प्रति अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि व्यक्त की। पंजाबी विभाग से कुलजीत कौर व अंग्रेजी विभाग से लवलीन कौर ने एचएमवी के प्रति अपने उद्गारों को भावपूर्ण कविताओं के द्वारा प्रकट किया।

प्राचार्या डॉ. अजय सरीन व अतिथियों ने जनसंचार विभाग द्वारा संपादित पत्रिका एचएमवी विभाग, कामर्स विभाग की कामर्स इनसाइट, स्किल विभाग की द आर्टिस्ट तथा विज्ञान विभाग की द साइंस ग्रेविटी पत्रिका का विमोचन किया। 25 वर्षों की सफल सेवाएं प्रदान करने वाले टीचिंग,
नॉन टीचिंग, स्पोर्टिंग स्टाफ के सदस्यों को सम्मानित किया गया। संस्था के गौरवमयी वार्षिक उपलब्धियों पर छात्रा परिषद द्वारा कोरियोग्राफी प्रस्तुत की गई। कामर्स विभाग द्वारा साइबर क्राइम विषय पर नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया। पर्यावरण सुरक्षा पर नृत्य विभाग द्वारा
प्रस्तुत सामूहिक नृत्य ने सब का मन मोह लिया। एचएमवी व जिला चुनाव आफिसर जालंधर के सांझा प्रयासों से जनहित के लिए तैयार वोटर जुगनी की स्क्रीनिंग की गई जिसकी सभी ने भूरि-भूरि प्रशंसा की। समागम के समापन पर अतुल मायर द्वारा प्रायोजित लड्डू द्वारा सभी का मुंह मीठा करवाया गया। प्रोग्राम के संयोजक डॉ. अंजना भाटिया व सह-संयोजक डॉ. उर्वशी मिश्रा के प्रयासों से कार्यक्रम का सफलतापूर्वक सम्पन हुआ। मंच संचालन डॉ.अंजना भाटिया ने किया।

Related posts

KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

पंजाबी साहित्य सभा DAV कॉलेज ने किया साहित्यिक समागम का आयोजन

PCM SD कॉलेज के बी.वॉक कॉस्मेटोलॉजी की छात्राओं ने GNDU में पाया शीर्ष स्थान