PCMSD College For Women: जालंधर की इंग्लिश लिटरेरी सोसायटी द्वारा गुरु रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती मनाई गई - News 360 Broadcast
PCMSD College for Women: जालंधर की इंग्लिश लिटरेरी सोसायटी द्वारा गुरु रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती मनाई गई

PCMSD College for Women: जालंधर की इंग्लिश लिटरेरी सोसायटी द्वारा गुरु रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती मनाई गई

Listen to this article

जालंधर: पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर की इंग्लिश लिटरेरी सोसायटी द्वारा नोबेल पुरस्कार विजेता गुरु रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती के उपलक्ष्य में एक व्याख्यान का आयोजन किया गया । इस दिन के वक्ता पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीना मित्तल थीं। उन्होंने छात्रों को गुरु रवींद्रनाथ टैगोर के जीवन और शिक्षाओं से परिचित कराया ।

उन्होंने बताया कि वह अपनी विश्व प्रसिद्ध पुस्तक गीतांजलि के लिए साहित्य में प्रतिष्ठित नोबेल पुरस्कार प्राप्त करने वाले अब तक के पहले और एकमात्र भारतीय हैं, जिसका दुनिया की कई भाषाओं में अनुवाद किया गया है। उन्होंने शांति निकेतन के बारे में भी बात की, जो मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए गुरु जी द्वारा स्थापित एक अद्वितीय शैक्षणिक संस्थान है।

छात्रों के लिए इस शैक्षणिक पहल के महत्व को स्वीकार और सराहना करते हुए, कॉलेज की प्रबंधक समिति के माननीय सदस्य और प्राचार्य प्रोफ़ैसर (डॉ) पूजा पराशर ने उजला दादा जोशी (अध्यक्ष इंग्लिश डिपार्टमेंट) के छात्रों को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत से जोड़ने के लिए इस तरह के सूचनात्मक व्याख्यान आयोजित करने के प्रयासों की सराहना की । आयोजन समिति में आबरू शर्मा, गुरजीत कौर और इंदु त्यागी शामिल थीं । व्याख्यान छात्रों के लिए पूरी तरह से ज्ञानवर्धक साबित हुआ।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)