SSC की तैयारी के लिए सी-पाइट कैंप थेह कांजला में मुफ्त प्रशिक्षण शुरू

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

कपूरथला/जालंधर: सी-पाइट कैंप कपूरथला के अधिकारी कैप्टन अजीत सिंह ने बताया कि जिला कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर, अमृतसर, तरनतारन और गुरदासपुर के युवाओं के लिए एस.एस.सी. के पदों पर भर्ती के लिए लिखित एवं फिजिकल टेस्ट की तैयारी के लिए सी-पाइट कैंप, थेह कांजला कपूरथला में मुफ्त प्रशिक्षण शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा कि एस.एस.सी. पदों के लिए फार्म भरने की आखिरी तारीख 14 अक्तूबर 2024 है और उम्मीदवार की आयु 18 से 23 वर्ष (एससी/एसटी के लिए 28 वर्ष और बीसी के लिए 25 वर्ष) और शैक्षणिक योग्यता 10वीं, 12वीं पास के अलावा कद लड़कों के लिए 5 फीट 7 इंच, लड़कियों के लिए 5 फीट 2 इंच है। लड़कों के लिए दौड़ 24 मिनट में पांच किलोमीटर और लड़कियों के लिए 8-1/2 मिनट में 1.6 किलोमीटर होगी।

उन्होंने कहा कि जो युवा शारीरिक/लिखित परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं, वे सी-पाइट कैंप थेह कंजला, कपूरथला में मुफ्त प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा इच्छुक युवा आर्मी अग्निवीर, पंजाब पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स की भर्ती के लिए लिखित पेपर और फिजिकल टेस्ट की भी तैयारी कर सकते हैं। उन्होंने इच्छुक युवाओं को कैंप में आधार कार्ड, 10वीं या 10वीं कक्षा का सर्टीफिकेट, जाति सर्टीफिकेट और दो पासपोर्ट साईज के फोटो और ऑनलाइन पंजीकरण की फोटोकॉपी लाने को कहा। युवाओं को निःशुल्क प्रशिक्षण, शिक्षा, आवास एवं भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 83601-63527, 69002-00733 और 99143-69376 पर संपर्क किया जा सकता है।

Related posts

HMV को GNDU द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कॉलेज इको क्लब के रूप में किया गया सम्मानित

DAV कॉलेज की NSS इकाई ने की स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत

इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों का जोनल तथा जिला स्तरीय मुकाबले में शानदार प्रदर्शन