PCM SD कॉलेज में “बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट” पर प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन में आईआईसी के मार्गदर्शन में पीजी फैशन डिजाइनिंग विभाग द्वारा आयोजित प्रदर्शनी “बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट” के दौरान नन्हे हाथों और कल्पनाशील दिमागों ने ऊर्जा का एक रचनात्मक विस्फोट एक साथ किया। इस प्रदर्शनी में सभी स्टाफ के पचास से अधिक छात्रों ने भाग लिया। इसका उद्देश्य उन्हें पर्यावरण के संरक्षण के महत्व को समझाना और स्थिरता के बारे में अधिक सीखाना था। हमें बेकार चीजों को फेंकना नहीं चाहिए, हम उन्हें दोबारा विभिन्न उद्देश्यों के लिए उपयोग कर सकते हैं और हमें प्रकृति को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए।

विद्यार्थियों को अपशिष्ट पदार्थों के उपयोग के प्रति जागरूक करने के लिए विद्यार्थियों के लिए बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। छात्रों ने विभिन्न अपशिष्ट पदार्थों से बहुत ही रचनात्मक और अभिनव मॉडल, कला वस्तुएं तैयार कीं, जिन्हें बाद में प्रदर्शनी में रखा गया। उन्होंने अखबार, जूते के बक्से, चूड़ियाँ, डीवीडी, चूड़ियाँ, अप्रयुक्त बैटरी और बहुत कुछ जैसी पुन: प्रयोज्य और पुनर्चक्रण योग्य सामग्रियों का उपयोग किया। इन वस्तुओं से उन्होंने प्रदर्शन वस्तुओं और रोजमर्रा की उपयोगी वस्तुओं की एक अद्भुत श्रृंखला बनाई, जिससे हर कोई पूरी तरह से प्रभावित हुआ।

हमारे पर्यावरण की देखभाल के इस नेक कार्य को प्रदर्शित करके संरक्षण, पुनर्चक्रण, संरक्षण, न्यूनीकरण, पुन: उपयोग आदि जैसे मूल्यों को युवा दिल और दिमाग द्वारा आत्मसात किया जाता है। अध्यक्ष नरेश बुद्धिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा और प्रबंध समिति के अन्य सदस्यों और प्रिंसिपल प्रोफेसर (डॉ.) पूजा पराशर ने ऐसी प्रदर्शनियों के आयोजन के लिए विभाग की सराहना की जो छात्रों को उपयोगी और रचनात्मक वस्तुएं बनाने के लिए कचरे का उपयोग करने के लिए प्रेरित करती है।

Related posts

HMV को GNDU द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कॉलेज इको क्लब के रूप में किया गया सम्मानित

DAV कॉलेज की NSS इकाई ने की स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत

इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों का जोनल तथा जिला स्तरीय मुकाबले में शानदार प्रदर्शन