तस्करों एवं टैक्स चोरों पर सख्ती के लिए आबकारी अधिकारियों को मिलेंगी विशेष जैकेट - News 360 Broadcast

तस्करों एवं टैक्स चोरों पर सख्ती के लिए आबकारी अधिकारियों को मिलेंगी विशेष जैकेट

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब न्यूज़ ): Excise officers will get special jackets for strictness against smugglers and tax evaders : प्रवर्तन गतिविधियों के दौरान आबकारी अधिकारियों को आधिकारिक मान्यता देने के लिए, पंजाब आबकारी विभाग ने आबकारी निरीक्षकों, आबकारी अधिकारियों और उससे ऊपर के अधिकारियों सहित विभाग के अधिकारियों को आधिकारिक जैकेट प्रदान की है। इन जैकेटों के आगे पंजाब सरकार का लोगो और एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) का निशान और पीछे विभाग का नाम होता है।

आबकारी विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इन जैकेटों पर रिफ्लेक्टिव पट्टियां लगाई गई हैं ताकि नाका या छापामारी के दौरान आबकारी अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारियों को विगत दिनों में विशेष रूप से रात के दौरान और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में आधिकारिक पोशाक के अभाव में आधिकारिक पहचान नहीं होने के कारण प्रवर्तन गतिविधियों को करने में परिचालन कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि आबकारी प्रवर्तन गतिविधियों को अंजाम देने वाले विभाग के अधिकारी लंबे समय से इस तरह के आधिकारिक जैकेट या ड्रेस को रोल आउट करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आबकारी एवं कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने इस आधिकारिक जैकेट को लॉन्च कर काफी समय से चली आ रही मांग को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि यह पहल अधिकारियों द्वारा सुगम घेरा, तलाशी और जब्ती अभियान सुनिश्चित करने में एक लंबा रास्ता तय करेगी और जहां तक ​​प्रवर्तन गतिविधियों का संबंध है, विभाग की पेशेवर दक्षता में निश्चित रूप से वृद्धि होगी।

उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा निर्धारित आबकारी राजस्व लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए गंभीर प्रयास कर रहा है, इसके अलावा राज्य में शराब की तस्करी की जांच करने और गैर कानूनी शराब के उत्पादन और बिक्री पर पूर्ण विराम लगाने के लिए ठोस प्रयास कर रहा है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)