स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की फुलप्रूफ सुरक्षा- डीसी घनश्याम थोरी - News 360 Broadcast
स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की फुलप्रूफ सुरक्षा- डीसी घनश्याम थोरी

स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की फुलप्रूफ सुरक्षा- डीसी घनश्याम थोरी

Listen to this article

जालंधर: ईवीएम मशीनों के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम में सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष व्यक्त करते हुए उपायुक्त घनश्याम थोरी ने कहा कि जिला प्रशासन ने 10 मार्च को होने वाली सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए निदेशक भू-अभिलेख राजकीय कला खेल महाविद्यालय और मरिटोरियस स्कूल के कार्यालय में यहां ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की सुरक्षा के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की है।

स्ट्रांग रूम का दौरा करते हुए, डीसी ने कहा कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और चुनाव पर्यवेक्षक की उपस्थिति में मशीनों को यहां संग्रहीत किया गया था, इसके बाद प्रशासन द्वारा स्ट्रांग रूम की उचित सीलिंग सुनिश्चित की गई थी। उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए उम्मीदवारों और पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में अब 10 मार्च को स्ट्रांग रूम खोला जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि स्ट्रांग रूम में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की सुरक्षा के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस और पंजाब सशस्त्र पुलिस के कर्मियों द्वारा बाहरी कवर प्रदान किया गया है, जबकि सीएपीएफ द्वारा सुरक्षा के लिए आंतरिक कवर प्रदान किया जा रहा है।

इसी तरह उपायुक्त ने बताया कि मतगणना केंद्र के मतदान मशीनों की निगरानी के लिए स्थल पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी समय ईवीएम की सुरक्षा की जांच के लिए राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों और प्रतिनिधियों के लिए यहां एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं। डीसी ने जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव को दोहराया क्योंकि मतगणना के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)