पंजाब में भी Bharat Band का दिखा असर, पंजाब पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश - News 360 Broadcast
पंजाब में भी Bharat Band का दिखा असर, पंजाब पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश

पंजाब में भी Bharat Band का दिखा असर, पंजाब पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश

Listen to this article

जालंधर: केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद की कॉल के बाद पंजाब पुलिस ने भी राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। राज्य के सभी आर्मी भर्ती केन्द्रों और कैंट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एडीजीपी ने तोड़फोड़ करने वालों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं। पंजाब पुलिस के साथ-साथ केन्द्रीय सुरक्षा बलों को भी अलर्ट पर रखा गया है।

जानकारी के मुताबिक पंजाब के अलावा कई राज्यों में अग्निपथ योजना का विरोध और हिंसा की घटनाओं के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सेना भर्ती की तैयारी कराने वाले कोचिंग संस्थानों के बाहर सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया गया है। पंजाब के लुधियाना जिले सहित प्रदेश के तमाम शहरों में पुलिस के जवान तैनात हैं। रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बेहद सख्त है। उधर हरियाणा में भी भारत बंद को लेकर प्रशासन सतर्क हैं। सुरक्षा व्यवस्था पहले से ज्यादा कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना की नई भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ को लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार सहित देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी हैं। रेलवे स्टेशनों पर इसका बुरा असर पड़ा है और ट्रेनों में आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं। बिहार-बंगाल से जम्मूतवी सेक्शन पर चलने वाली रेल सेवा भी प्रभावित हो गई है। केंद्र सरकार की अग्निपथ के विरोध में हो रही हिंसक घटनाओं के बाद पठानकोट के कैंट स्टेशन पर भी सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)