Punjab: एक्शन मोड में ED, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पकड़ा गया यह मशहूर बिजनेसमैन - News 360 Broadcast
Punjab: एक्शन मोड में ED, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पकड़ा गया यह मशहूर बिजनेसमैन

Punjab: एक्शन मोड में ED, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पकड़ा गया यह मशहूर बिजनेसमैन

Listen to this article

जालंधर: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी के हाथ आज बड़ी कामयाबी लगी है। ईडी ने मुख्यारोपी कुदरतदीप सिंह को अमृतसर से गिरफ्तार कर लिया है। कुदरतदीप की गिरफ्तारी को लेकर ईडी द्वारा काफी समय से प्रयास किए जा रहे थे। वहीं गिरफ्तारी के लिए अदालत द्वारा भी कई बार अरेस्ट वारंट जारी किए गए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुदरतदीप आज अमृतसर पहुंचा था। अमृतसर में कुदरतदीप का इमीग्रेशन दफ्तर की ओपनिंग थी। ओपनिंग से पहले ही ईडी टीम वहां पहुंच गई और कुदरतदीप को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक प्रीवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट संबंधित मामलों की विशेष जज एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश रुपिंदर चाहल की अदालत ने दोबारा गैर जमानती वारंट जारी करते हुए सुनवाई के लिए अगली तारीख 7 जून तय की है। कुदरतदीप सिंह बार-बार समन जारी के होने के बावजूद कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था। कुदरतदीप सिंह वही है जिसके घर में भी ईडी को पैसे मिले थे।

बताया जा रहा है कि एजेंसी ने स्पेशल प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत जज रूपिंदरजीत चहल की अदालत में चार्जशीट दायर की है। जिसमें ईडी ने बताया है कि भूपिंदर सिंह हनी, कुदरतदीप सिंह और संदीप कुमार ने साल 2018 में प्रोवाइडर्स ओवरसीज सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी बनाई थी जिसमें यह सब निदेशक थे।

वहीं इसी साल शहीद भगत सिंह नगर की पुलिस ने अवैध खनन में कुदरतदीप सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया था। उसके बाद ईडी ने शहीद भगत सिंह नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर की धारा 379, 420, 465, 467, 468 और 471 के तहत प्राथमिकी के अलावा खनन और खनिज (विकास का विनियमन) अधिनियम, 1957 की धारा 21(1) और 4(1) के तहत दर्ज मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की थी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)