ब्रेक फेल होने से भारत तिब्बत सीमा बल पुलिस बल की बस खाई में गिरी, कई जवान शहीद - News 360 Broadcast
ब्रेक फेल होने से भारत तिब्बत सीमा बल पुलिस बल की बस खाई में गिरी, कई जवान शहीद

ब्रेक फेल होने से भारत तिब्बत सीमा बल पुलिस बल की बस खाई में गिरी, कई जवान शहीद

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट : (जम्मू -कश्मीर) भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल की एक बस कश्मीर के पहलगाम रास्ते पर अनियंत्रित होकर 100 फीट खाई में जा गिरी। बस में कुल 41 जवान सवार थे।जानकारी के अनुसार पता चला है कि अचानक चढ़ाई चढ़ते हुए बस की ब्रेक फेल हो गई। बस में आईटीबीपी के 39 और जम्मू कश्मीर के 2 जवान सवार थे जा रहे थे। घायलों को निकालने के लिए स्थानीय लोग भी काफी मदद कर रहे हैं। पुलिस के उच्च अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल अभी जवानों का रेस्क्यू किया जा रहा है और उन्हें बाहर निकाला जा रहा है अभी कितने जवादो कश्मीरी पंडितों पर आंतकियों का हमला एक की मौत एक घायल, दोनों सगे भाई थे।

जम्मू कश्मीर से जुड़ी दूसरी खबर , यह भी पढ़े?

दो कश्मीरी पंडितों पर आंतकियों का हमला एक की मौत एक घायल, दोनों सगे भाई थे

कश्मीरी पंडित एक बार फिर आंतकियो के टारगेट पर

आंतकी एक बार फिर से कश्मीरी पंडितों को अपना निशाना बना रहे हैं। कश्मीर में 7 मई 2022 से अब तक लगातार कश्मीरी पंडितों को आतंकी टारगेट करके मौत के घाट उतार रहे है। मंगलवार को सेब के बाग में काम करने वाले दो सगे भाइयों पर आंतकियो ने हमला कर दिया और उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। दोनों भाई कश्मीरी पंडित है। जिनमें से एक भाई की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। म्रतक की पहचान सुनील कुमार के रूम में हुई है और जो घायल हुआ उसका नाम पिंटू है। जैसे ही आतंकी हमले की सूचना सेना को मिली तो तुरंत उन्होंने चारों तरफ से इलाके को घेर लिया। जानकारी के अनुसार दोनो भाइयों पर रंजिशन हमला किया गया था। सूत्रों ने बताया कि आंतकी पहले तो सेब के बाग में टहलते हुए नजर आए। जब उन्हें मना किया गया तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी।

आतकी हमले के कारण कश्मीर छोड़ने लगे हैं हिंदू परिवार

जिस युवक की आज मौत हुई उसकी 4 बेटियां है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार टारगेट किलिंग कश्मीरी पंडितों को इसलिए किया जा रहा है ताकि अशांति फैलाई जा सके और हिंदू परिवार कश्मीर खाली कर दें। टारगेट किलिंग का काम 7 मई 2022 में शुरू हुआ और अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन सरकारी आंकड़ों के अनुसार अगर देखा जाए तो 16 लोग आतंकी हमले का शिकार हुए हैं। मई से लेकर जून तक हुए आतकी हमलो के कारण काफी लोगों ने कश्मीर से पलायन करना शुरू कर दिया था। अब फिर से वही हालात शुरू हो गए हैं हिंदू परिवारों में डर का माहौल है और वह सेना से अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)