Amritsar : मेडिकल स्टोर का लाइसेंस बनाने के लिए रिश्वत लेने का मामला, ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को भेजा जेल - News 360 Broadcast
Amritsar : मेडिकल स्टोर का लाइसेंस बनाने के लिए रिश्वत लेने का मामला, ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को भेजा जेल

Amritsar : मेडिकल स्टोर का लाइसेंस बनाने के लिए रिश्वत लेने का मामला, ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को भेजा जेल

Listen to this article

अमृतसर: पंजाब में भ्रष्टाचार के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। ताजा मामला पंजाब के अमृतसर जिले का हैं जहां विजिलेंस बॉर्डर रेंज के अंतर्गत आते 2 जिलों में बतौर ड्रग इंस्पेक्टर तैनात बबलीन कौर को आज जेल भेज दिया गया। विजिलेंस टीम ने महिला ड्रग इंस्पेक्टर को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार कर आपराधिक मामला दर्ज किया था। मामला दर्ज होने के बाद ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को अदालत से रिमांड पर लिया गया था। वहीं रिमांड का समय खत्म होने के बाद अदालत ने विजेलेंस को बबलीन कौर को जेल भेजने का निर्देश दिया।

जानकारी मुताबिक महिला अधिकारी पर आरोप लगा था कि उसने पठानकोट के मामून क्षेत्र में अरुण शर्मा नाम के शख्स का मेडिकल स्टोर का लाइसेंस बनाने से इनकार कर दिया था। जब शिकायतकर्ता ने इसकी वजह पूछी तो उसने कहा कि इस मामले में राकेश कुमार से बात कर ली जाए। उसने इस काम को करने के लिए 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी, लेकिन लाइसेंस लेने वाला अरुण शर्मा इतने पैसे देने को तैयार नहीं था।

बताया जा रहा है कि इसके बाद आरोपी और अरुण कुमार के बीच 90 हजार रुपए में सौदा पक्का हुआ, जो अरुण को 3 किस्तों में देना था। शिकायतकर्ता ने एसएसपी विजिलेंस वरिंदर सिंह संधू को इस मामले संबंधी सूचना दे दी। सौदे के मुताबिक पहली किस्त के तौर पर अरुण को 30 हजार रुपए राकेश कुमार नामक वर्कर को अदा करने थे। यह वर्कर महिला ड्रग इंस्पेक्टर का परिचित था और कभी उसके साथ काम भी कर चुका था।

वहीं जब शिकायतकर्ता ने कर्मचारी राकेश कुमार को 30 हजार रुपए रिश्वत की रकम दी तो विजिलेंस टीम ने ट्रैप लगाकर उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसी दौरान आरोपी ने विजिलेंस टीम को बताया कि यह रकम उसने इंस्पेक्टर बबलीन कौर के कहने के मुताबिक ली थी, जिसके प्रमाण विजिलेंस को मिल चुके थे। अब ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर को जेल भेज दिया गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
error: Content is protected !!