सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में स्पॉट व अवैध क़ब्ज़े हटाने पर चर्चा - News 360 Broadcast
सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में स्पॉट व अवैध क़ब्ज़े हटाने पर चर्चा

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में स्पॉट व अवैध क़ब्ज़े हटाने पर चर्चा

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर न्यूज़ ): Discussion on removal of spots and illegal encroachments in Road Safety Committee meeting : डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने आज सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान जिले की सडक़ों से ब्लैक स्पॉट हटाने व अवैध अतिक्रमण को लेकर की जा रही कार्रवाई की समीक्षा की।

स्थानीय जिला प्रशासकीय परिसर में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान आम लोगों और वाहन चालकों के लिए सुगम और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने पर जोर दिया। उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि सड़कों पर दुर्घटना का कारण बनने वाले ब्लैक स्पॉट और अन्य बाधाओं को जल्द से जल्द दूर किया जाए। साथ ही उन्होंने सड़कों से लेकर हाईवे तक सड़कों पर रंबल पट्टियां लगाने के निर्देश भी दिए।

उचित यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डिप्टी कमिश्नर ने नगर निगम व यातायात पुलिस को सड़क किनारे अवैध अतिक्रमणों के खिलाफ अभियान तेज करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि ट्रैफ़ीक विघ्न को दूर करने और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अवैध अतिक्रमणों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। डिप्टी कमिश्नर ने भोगपुर में यातायात समस्या के समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि देखने में आया है कि चालक सवारियों को लेने के लिए बस स्टैंड भोगपुर के अंदर जाने की बजाय सड़क पर बसें खड़ी कर देते हैं, जिससे जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। उन्होंने संबंधित पुलिस अधिकारियों को सड़कों पर बसों को खड़े होने से रोकने के निर्देश दिए।

डिप्टी कमिश्नर ने सुरक्षित स्कूल वाहन योजना को सख्ती से लागू करने के निर्देश देते हुए कहा कि असुरक्षित वाहनों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। उन्होंने एसडीएम को कहा कि वे जिला बाल संरक्षण अधिकारियों से तालमेल स्थापित कर अपने अधिकार क्षेत्र के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियों के बाद स्कूली वाहनों की नियमित जांच सुनिश्चित करें ताकि इन वाहनों में बच्चों की सुरक्षा की समय-समय पर जांच के निर्देश जारी किए।

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने ओवरलोडिंग, शराब पीकर वाहन चलाने, बिना सीट बेल्ट व हेलमेट के वाहन चलाने, ट्रिपल राइडिंग व अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की गई कार्रवाई की समीक्षा की और लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के निर्देश भी दिए। साथ ही उन्होंने स्कूलों में प्राथमिक उपचार का प्रशिक्षण देने के भी निर्देश दिए। इसके इलावा सड़क की मरम्मत, ट्रैफिक लाइट, जबरा क्रॉसिंग सहित सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किए जा सकने वाले अन्य उपायों पर भी चर्चा की गई।

इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर अमित महाजन, एसडीएम जय इंदर सिंह, बलबीर राज सिंह, अमनपाल सिंह व एडीसीपी रणदीप सिंह हीर मौजूद रहे।इस मौके पर ट्रैफिक कंवलप्रीत सिंह, जालंधर ग्रामीण पुलिस के ट्रैफिक विंग के प्रभारी मनजीत सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)