राष्ट्रीय राजमार्ग पर सहायता के लिए डायल करें टोल-फ्री नंबर 1033 - News 360 Broadcast
राष्ट्रीय राजमार्ग पर सहायता के लिए डायल करें टोल-फ्री नंबर 1033

राष्ट्रीय राजमार्ग पर सहायता के लिए डायल करें टोल-फ्री नंबर 1033

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर न्यूज़ ) : Dial toll-free number 1033 for assistance on National Highways : डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह के निर्देशों की पालना करते भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने हाईवे पर किसी भी तरह की आपातकालीन सहायता के लिए टोल फ्री नंबर बोर्ड लगाने शुरू कर दिए है।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सड़क सुरक्षा समिति की पिछली बैठकों के दौरान (एनएचएआई) को हाईवे के साथ अधिक से अधिक साईन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए गए थे ताकि जरूरत पडने पर यात्रियों को मुफ्त एंबुलेंस, क्रेन और अन्य आपातकालीन सहायता के साथ मदद की जा सके। उन्होंने आगे बताया कि अथारिटी की तरफ से यात्रियों की सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर 1033 पर एबुलैंस और क्रेन आदि मुफ्त एमरजैंसी सेवाएं प्रदान की जाती है ।

इन सेवाओं की जानकारी के अभाव में बड़ी संख्या में लोगों को हाईवे पर वाहन खराब होने या मैडीकल आपात स्थिति में परेशानी का सामना करना पडता है। उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे यात्रियों को इन मुफ्त आपातकालीन सेवाओं की उपलब्धता के बारे में सूचित करने के लिए राजमार्गों के किनारे अधिक से अधिक साइनबोर्ड लगाएं।

डिप्टी कमिश्नर ने आगे कहा कि हाईवे अथारिटी ने सड़क में कट (एंट्री और एग्जिट प्वाईंट) की मुरम्मत भी शुरू कर दी है ताकि इन महत्वपूर्ण स्थानों पर किसी भी प्रकार की सड़क दुर्घटना को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि बहुमूल्य जीवन की रक्षा के लिए जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी राष्ट्रीय राजमार्गों पर चल रहे कार्यों की रोजाना आधार पर निगरानी कर रहे है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)