ड्रग्स के खिलाफ निर्णायक जंग: 241 ड्रग तस्कर 5 किलो हेरोइन, 4.90 किलो अफीम, 7.89 लाख रुपए ड्रग मनी के साथ एक हफ्ते में गिरफ्तार - News 360 Broadcast

ड्रग्स के खिलाफ निर्णायक जंग: 241 ड्रग तस्कर 5 किलो हेरोइन, 4.90 किलो अफीम, 7.89 लाख रुपए ड्रग मनी के साथ एक हफ्ते में गिरफ्तार

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर न्यूज़ ): Decisive war against drugs: 241 drug smugglers arrested in a week with 5 kg heroin, 4.90 kg opium, Rs 7.89 lakh drug money : मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर शुरू की गई नशों के विरुद्ध जारी निर्णायक लड़ाई के बीच पंजाब पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) के तहत 18 वाणिज्यिक समेत 173 प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करके 241 नशा तस्करों/आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पिछले सप्ताह में राज्य भर में कार्य करें।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुख्यालय सुखचैन सिंह गिल ने सोमवार को यहां अपने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस ने 5 किलोग्राम हेरोइन, 4.90 किलोग्राम अफीम, 5.92 क्विंटल चूरा चूरा और 1.95 लाख गोलियां भी बरामद की हैं। फार्मा ओपिओइड के कैप्सूल/इंजेक्शन/शीशियों के अलावा उनके कब्जे से 7.89 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद की।

उन्होंने कहा कि एनडीपीएस मामलों में पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए 13 और घोषित अपराधियों (पीओ)/भगोड़ों के साथ, गिरफ्तारियों की कुल संख्या 636 तक पहुंच गई है, क्योंकि 5 जुलाई, 2022 को पीओ/भगोड़ों को गिरफ्तार करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया गया था।

चीनी पतंग की डोर में व्यापार करने वाले विक्रेताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई पर मासिक विवरण साँझा करते हुए, आईजीपी ने कहा कि पुलिस टीमों ने 234 प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने के बाद 11364 चीनी डोर बंडल बरामद किए हैं और 255 लोगों को इस घातक पतंगबाजी की डोर को बेचने में लिप्त लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार पंजाब पुलिस चाइनीज पतंग उड़ाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

जि़क्रयोग्य है कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), पंजाब गौरव यादव ने सभी सी.पीज़/एसएसपीज़ को सख़्त हिदायतें दी थीं कि वह हरेक मामले, ख़ास तौर पर नशों की बरामदगी से जुड़े मामलों की बारीकी से पड़ताल करें, भले ही उनसे मामूली रकम ही वसूल हो।

इस बीच, पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान के निर्देश पर पंजाब पुलिस द्वारा सीमावर्ती राज्य से नशों के खतरे से निपटने के लिए व्यापक नशा विरोधी मुहिम शुरू की गई है। डीजीपी ने सभी सीपी/एसएसपी को सख्ती से आदेश दिया है कि वे सभी हॉटस्पॉट्स की पहचान करें जहां ड्रग्स का प्रचलन है और सभी शीर्ष ड्रग तस्कर अपने अधिकार क्षेत्र में हैं। उन्होंने पुलिस प्रमुखों को गिरफ्तार किए गए सभी नशा तस्करों की संपत्ति को प्रभावी ढंग से जब्त करने के भी निर्देश दिए, ताकि उनकी अवैध कमाई की वसूली की जा सके।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)