DC ने नशा छुड़ाओ प्रोग्राम, शिकायत निवारण और कोविड टीकाकरण प्रगति की समीक्षा की - News 360 Broadcast
DC ने नशा छुड़ाओ प्रोग्राम, शिकायत निवारण और कोविड टीकाकरण प्रगति की समीक्षा की

DC ने नशा छुड़ाओ प्रोग्राम, शिकायत निवारण और कोविड टीकाकरण प्रगति की समीक्षा की

Listen to this article

कहा नशों ख़िलाफ़ लड़ाई को और तेज़ किया जाएगा

मानसून सीजन के चलते बाढ से सुरक्षा सम्बन्धित चल रहे कामों का भी लिया जायज़ा

 

जालंधर: नशे ख़िलाफ़ डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज कहा कि जिले से नशे को ख़त्म करने के लिए और ज्यादा ठोस प्रयास किये जाएंगे। आज ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में स्वास्थय और पुलिस आधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते डिप्टी कमिशनर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से नशे विरुद्ध अभियान शुरु किया गया है, जिसके अंतर्गत बहु -समर्थकी रणनीति अपनाई जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि अफ़ीम और भुक्की सहित नशीले पदार्थों की बरामदगी में महत्वपूर्ण गिरावट दर्ज की गई है, जो कि पिछले साल के आंकड़ों से अपेक्षा लगभग सात गुणा कम है। इस दौरान उन्होंने नशा छुड़ाओ प्रोगराम की प्रगति का भी जायज़ा लिया और आधिकारियों को ओट क्लिनिकों के कामकाज को और बढिया करने के लिए कहा।

डिप्टी कमिशनर ने सतलुज दरिया के आसपास बाढ से सुरक्षा सम्बन्धित चल रहे कामों का जायज़ा लेते आधिकारियों को कहा कि सभी प्रोजैक्टों को मानसून की शुरूआत से पहले पूरा करने को यकीनी बनाया जाए। जिले में धान की सीधी बिजाई (डी.एस.आर.) का जायज़ा लेते घनश्याम थोरी ने ज़मीन निचले पानी के गिर रहे स्तर को रोकने के लिए इस तकनीक को अपनाने ख़ातिर किसानों को जागरूक करने के लिए बड़े स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को धान से पहले मूँग की दाल की फ़सल बीजने की अपील भी की और बताया कि राज्य सरकार की तरफ से इस फ़सल पर पहले ही एम.एस.पी. का ऐलान किया जा चुका है।

शिकायत निवारण प्रणाली की प्रगति की समीक्षा करते डिप्टी कमिशनर ने कहा कि प्रशासन की तरफ से शिकायत निवारण में ज़ीरो पैंडैंसी को यकीनी बनाया गया है और समय सीमा के बाद कोई भी शिकायत बकाया नहीं है। उन्होंने शिकायत निवारण करने में ज़ीरो पैंडैंसी को कायम रखने के लिए पूरी टीम के प्रयत्नों की प्रशंसा भी की। इस दौरान उन्होंने ज़िले में चलाई जा रही कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति का भी जायज़ा लिया। इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) वरिन्दर पाल सिंह बाजवा, ज़िला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश कुमार चोपड़ा, मुख्य कृषि अधिकारी डा. सुरिन्दर सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)