डिप्टी कमिश्नर की लोगों से अपील, कहा- भीड़ वाले स्थानों पर जरुर पहने मास्क - News 360 Broadcast
डिप्टी कमिश्नर की लोगों से अपील, कहा- भीड़ वाले स्थानों पर जरुर पहने मास्क

डिप्टी कमिश्नर की लोगों से अपील, कहा- भीड़ वाले स्थानों पर जरुर पहने मास्क

Listen to this article

 जालंधर: डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने ज़िले के लोगों को भीड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने की अपील करते विशेष तौर पर बंद स्थान में मास्क के प्रयोग को यकीनी बनाने के लिए कहा। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि कुछ राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड के अधिक हो रहे मामलों के चलते पंजाब सरकार की तरफ से इससे सम्बन्धित एडवाईजरी जारी की गई है। उन्होंने कहा कि भीड़ वाले स्थानों पर मास्क का प्रयोग किया जाए,जिससे वायरस के प्रभाव से बचा जा सके। विशेष तौर पर बंद वातावरण जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट बस, ट्रेन, टैक्सी के इलावा सिनेमा हाल, शापिंग माल, डिपारमैंटल स्टोर, क्लास के कमरे, दफ़्तर के कमरे, इन्डोर सभा आदि में मास्क पहनना यकीनी बनाया जाए।

टीकाकरण अभियान सम्बन्धित जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ज़िले में अब तक कोविड-19 वैक्सीन की 35.52 लाख से अधिक ख़ुराक लगाई जा चुकी है,जिनमें क्रम अनुसार 1762644 पहली और 1574539 दूसरी ख़ुराक के इलावा 15 से 17 साल उम्र वर्ग के लाभपातरियों को 101216 पहली और 62557 दूसरी ख़ुराक और 12 से 14 साल उम्र वर्ग के लाभपातरियों को 51630 पहली और 615 दूसरी ख़ुराक शामिल है। उन्होंने आगे बताया कि जालंधर 15 से 17 और 12 से 14 साल उम्र वर्ग के क्रम अनुसार 90.21 प्रतिशत और 75.76 प्रतिशत लाभपातरियों को पहली ख़ुराक के अंतर्गत कवर करके राज्य के अग्रणी जिलों में शामिल हो गया है।

 

घनश्याम थोरी ने वायरस के बुरे प्रभाव से बचने के लिए योग्य लाभपातरियों को अपना टीकाकरण जल्द मुकम्मल करवाने की अपील करते कहा कि जिन योग्य व्यक्तियों की तरफ से अभी अपनी वैक्सीन की ख़ुराक प्राप्त नहीं की गई है, वह जल्दी से जल्दी वैक्सीन की ख़ुराक प्राप्त करे। उन्होंने माता- पिता को भी अपने बच्चों का टीकाकरण करवाने के लिए आगे आने के लिए कहा जिससे बच्चों को वायरस के प्रभाव से सुरक्षित किया जा सके।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)