DAV कॉलेजिएट स्कूल ने विश्वव्यापी वेब दिवस पर सेमिनार का किया आयोजन

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के डीएवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने प्रिंसिपल डॉ. राजेश कुमार के कुशल मार्गदर्शन और गतिशील नेतृत्व में वर्ल्ड वाइड वेब दिवस के अवसर पर “वर्ल्ड वाइड वेब” पर एक सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार का उद्देश्य वेब के विकास, जीवन के विभिन्न पहलुओं में इसके योगदान और इसके द्वारा लाए जाने वाले भविष्य के नवाचारों पर विचार करना था। आरंभ में प्रो रंजीता ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। डॉ. सीमा शर्मा, प्रभारी, कॉलेजिएट स्कूल ने अतिथियों का स्वागत प्लांटर से किया। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी के लगातार विकसित हो रहे परिदृश्य में कुछ मील के पत्थर हैं जिनका हमें जश्न मनाना चाहिए और उनमें से वर्ल्ड वाइड वेब दिवस भी है।

वहीं उन्होंने छात्रों को जीवन के सभी क्षेत्रों में सफल होने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम करने के लिए और प्रोत्साहित करने के लिए एक कहानी भी सुनाती हैं। प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने अपने वक्तव्य में डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित करने और उसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने सेमिनार की सफलता के लिए कॉलेजिएट स्कूल के नवागंतुकों और कॉलेजिएट स्कूल की प्रभारी डॉ. सीमा को शुभकामनाएं भी दीं।

वहीं डॉ. राजीव पुरी, कंप्यूटर विज्ञान विभाग, डीएवी कॉलेज जालंधर ने बतौर मुख्य वक्ता वेब पहुंच, सुरक्षा और समावेशिता के महत्व के बारे में बात की। उन्होंने छात्रों को यह भी बताया कि वे डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू के माध्यम से कैसे रोजगार पा सकते हैं। सेमिनार में 10+1 और 10+2 के 100 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। इस अवसर पर वरिष्ठ उपप्राचार्य प्रो. अर्चना, प्रो. अशोक खुराना, प्रो. रंधावा, प्रो. सोनिका, प्रो. मनीष अरोड़ा, डॉ. कोमल, प्रो. पूजा, प्रो. सुनील, प्रो. राहुल, प्रो. साहिल और प्रो. आशिमा भी उपस्थित थीं। अंत में प्रभारी डॉ. सीमा शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन