दलेर मेहंदी ने रचा इतिहास, बने मेटावर्स में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय गायक - News 360 Broadcast
दलेर मेहंदी ने रचा इतिहास, बने मेटावर्स में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय गायक

दलेर मेहंदी ने रचा इतिहास, बने मेटावर्स में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय गायक

Listen to this article

न्यूज़360ब्रोडकास्ट,नई दिल्ली

पंजाबी गायक दलेर मेहंदी ने एक खास प्रस्तुति के साथ इतिहास रच दिया है। दरअसल, मेहंदी तकनीक की नई खोज ‘मेटावर्स’ में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय गायक बन गए हैं। उन्होंने 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने इस खास कार्यक्रम के आयोजन की घोषणा की थी। हालांकि, इससे पहले ट्रैविस स्कॉट, जस्टिन बीबर जैसी कई अंतरराष्ट्रीय मेटावर्स में परफॉर्म कर चुकी हैं। आधुनिक दुनिया को हर रोज बेहतर बना रही तकनीक में लगातार नए शब्द शामिल होते जा रहे हैं। इन्हीं में एक मेटावर्स भी है।

हालांकि, तकनीक के प्रति उत्सुकता रखने वाले और जानकारों के लिए शायद मेटावर्स नया न हो। लेकिन आम भारतीयों के बीच इसपर लगातार चर्चाएं जारी हैं। ऐसे में अपने लोकप्रिय गायक मेहंदी के इस फैसले के साथ ही भारतीय की उत्सुकता में और इजाफा हो सकता है। मेहंदी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से ‘मेटावर्स कॉन्सर्ट’ का ऐलान किया था। उन्होंने बताया था कि वे Party Nite में परफॉर्म करेंगे। Party Nite को ‘भारत का अपना मेटावर्स’ कहा जा रहा है। यहां यूजर्स अवतार बना सकते हैं, गेम खेल सकते हैं और NFTs कमा सकते हैं।

मेटावर्स की वेबसाइट पर दर्ज जानकारी के अनुसार, Party Nite एक ‘डिजिटल पैरलल यूनिवर्स’ है, जो ब्लॉकचेन से चलता है। खास बात है कि भारत में मेटावर्स का विस्तार होता जा रहा है। कई मेटावर्स स्टार्टअप देश में आ रहे हैं। भारत के बड़े म्यूजिक लेबल में से एक टी-सीरीज ने भी हंगामा टीवी के साथ मिलकर मेटावर्स में एंट्री की घोषणा कर दी है। इससे पहले तमिलनाडु में एक जोड़े ने मेटावर्स में अपनी शादी का आयोजन किया। यहां दूल्हा और दुल्हन के अलावा मेहमान भी अवतार के रूप में शामिल हुए थे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)