जोधपुर में हिंसा के बाद 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, 4 मई की आधी रात तक रहेगा लागू - News 360 Broadcast
जोधपुर में हिंसा के बाद 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, 4 मई की आधी रात तक रहेगा लागू

जोधपुर में हिंसा के बाद 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, 4 मई की आधी रात तक रहेगा लागू

Listen to this article

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर शहर में 2 पक्षों के बीच विवाद के बाद उपद्रव के बाद आज शहर के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस के अनुसार इन क्षेत्रों में बुधवार तक कर्फ्यू लागू किया गया है और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया हुआ और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं। क्षेत्रों में शांति बनाए रखने के लिए प्रभावित इलाकों में इंटरनेट सेवा भी बंद की गई हैं। पुलिस ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के उदयमंदिर, नागौरी गेट, सदर कोतवाली, सदर बाजार, सुरसागर, सरदारपुरा, खांडाफलसा, प्रतापनगर, देवनगर और प्रतापनगर सदर थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। पुलिस ने घटना के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार देर रात जालोरी गेट चौराहे पर स्थित शहीद स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुद बिस्सा की मूर्ति स्थल पर झंडा लगाने को लेकर विवाद के बाद पथराव होने से 2 पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोग घायल हो गए। उस दौरान पुलिस ने उपद्रव कर रहे लोगों को खदेड़ दिया और बाद में एक बार मामला शांत हो गया। लेकिन सुबह उपद्रवियों ने विधायक सूर्यकांता व्यास के घर के बाहर हंगामा किया और इस दौरान एक मोटरसाइिकल को भी आग लगा दी गई।

इसी तरह शनिचर थाना क्षेत्र में भी उपद्रवियों ने कई गाड़ियों के कांच तोड़ दिए और कुछ तोड़फोड़ भी की गई और पथराव किया गया जिसमें एक और पुलिसकर्मी घायल हो गया। बाद में पुलिस ने आंसू गैस छोड़कर भीड़ को खदेड़ा और तनाव के मद्देनजर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस के अधिकारी मौके पर तैनात है और वे स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि जोधपुर में कल देर रात से जो तनाव पैदा हुआ है वो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारे राजस्थान की, मारवाड़ की परम्परा रही है कि सभी समाज के, सभी धर्मों के लोग हमेशा, हर त्यौहारों पर भी प्रेम भाईचारे से रहते आए हैं, मैं अपील करना चाहूंगा कि तमाम लोग शांति बनाए रखें और तनाव समाप्त करें।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)