जीएनए विश्विद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन - News 360 Broadcast
जीएनए विश्विद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन

जीएनए विश्विद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन

Listen to this article

जालंधर-फगवाड़ा: जीएनए विश्वविद्यालय ने मुख्य अतिथि श्री आईजेएमएस सिद्धू, अध्यक्ष एवं निदेशक प्रभारी, वर्धमान टेक्सटाइल लिमिटेड की उपस्थिति में 2022 बैच के लिए कनवोकेशन सेरेमनी का आयोजन किया। कनवोकेशन सेरेमनी 2022 के दौरान चांसलर एस गुरसरन सिंह, प्रो-चांसलर एवं अध्यक्ष एस गुरदीप सिंह सिरहा, उपाध्यक्ष सिमरन सिरहा, वाईस-चांसलर डॉ वीके रतन, प्रो वाईस-चांसलर डॉ हेमंत शर्मा, विश्वविद्यालय के योग्य रजिस्ट्रार एवं डीन एकेडमिक्स डॉ मोनिका हंसपाल उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना के बाद ज्ञान का दीप प्रज्जवलित कर किया गया। लिबरल आर्ट्स की डीन डॉ दिशा खन्ना ने मास्टर ऑफ द सेरेमनी की हैसियत से इस कार्यक्रम का प्रबंधन किया। उन्होंने जीएनए समूह और जीएनए विश्वविद्यालय की प्रशंसा के बारे में साझा करके अकादमिक कार्यक्रम की शुरुआत की। सेरेमनी का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्री आईजेएमएस सिद्धू के घोषणा पत्र के साथ हुआ। उन्होंने जीएनए परिवार को शुभकामनाएं दीं और कहा, “जीएनए विश्वविद्यालय समाज की चुनौतियों का सामना करने के लिए छात्रों को तैयार करने के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता, उत्साह और अभिनव भावना से भरा हुआ है।

विश्वविद्यालय के वाईस चांसलर डॉ वीके रतन ने अपने स्वागत भाषण और विश्वविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट के साथ समारोह का शुभारंभ किया। उन्होंने उन युवा अचीवर्स को बधाई दी जिन्होंने सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ चुनौतियों का सामना किया। उन्होंने विश्वविद्यालय द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में बात की। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय ‘अकादमिक उत्कृष्टता के राजमार्ग’ पर स्थापित है और ‘स्पष्टता, आत्मविश्वास, करुणा और प्रतिबद्धता’ के साथ अपने दृष्टिकोण का पालन करता है। मुख्य अतिथि श्री आईजेएमएस सिद्धू ने ‘ श्री गुरु नानक देव जी के उपदेश’ को याद करते हुए आभार व्यक्त किया और कनवोकेशन सेरेमनी में उपस्थित होने का अवसर पाने के लिए जीएनए समूहों और जीएनए विश्वविद्यालय का भी धन्यवाद किया। अपने प्रेरक शब्दों से युवा मन को प्रज्वलित करते हुए उन्होंने प्रैक्टिकल एक्सीलेंस पर जोर दिया।

सेरेमनी का आगाज़ भरत पांचाल (मास्टर आर्किटेक्ट ऑफ़ डिजिटल रिस्क मैनेजमेंट एंड साइबर सिक्योरिटी फॉर इंडिया पेमेंट सिस्टम) को होनोरिस कोसा डिग्री प्रदान करने के साथ हुआ और फिर माननीय गणमान्य व्यक्तियों ने इंजीनियरिंग, बिजनेस स्कूल, हॉस्पिटैलिटी, कम्प्यूटेशनल विज्ञान, एनीमेशन और मल्टीमीडिया और शारीरिक शिक्षा खेल जैसे विभिन्न विषयों के अन्य छात्रों के साथ स्वर्ण (20), रजत (14) और कांस्य (12) पदक जीतने वाले उपलब्धियों को डिग्री प्रदान की।

जीएनए विश्वविद्यालय के चांसलर एस. गुरसरन सिंह ने सभी डिग्री प्राप्तकर्ताओं को उनके जीवन के एक नए चरण की शुरुआत के लिए बधाई दी और छात्रों को प्रोत्साहित किया। जीएनए विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर एस. गुरदीप सिंह सिहरा ने जोर देकर कहा कि डिग्री प्राप्तकर्ताओं को लोगों के जीवन की गुणवत्ता पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए अपने क्षेत्र में होने वाले नवीनतम अपडेट के आवेदन की संभावनाओं पर लगातार विचार करना चाहिए। उन्होंने उन्हें बधाई दी और अपने अर्जित ज्ञान को दुनिया भर में फैलाने के लिए प्रोत्साहित किया। विश्वविद्यालय की उपाध्यक्ष सुश्री सिमरन सिहरा ने अपनी शानदार उपस्थिति के साथ इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और डॉ मोनिका हंसपाल, डीन एकेडमिक्स, जीएनए विश्वविद्यालय ने सभी डिग्री प्राप्तकर्ताओं को उनके जीवन के एक नए चरण की शुरुआत के लिए बधाई दी।

इस शानदार समारोह के समापन पर, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। उन्होंने सभी पुरस्कार विजेताओं को धन्यवाद दिया और उनके करियर में सफलता की कामना की और उनकी आकांक्षाओं के लिए ईमानदार और प्रतिबद्ध होने और जीवन में एक स्पष्ट दृष्टि रखने पर जोर दिया। अपने धन्यवाद में, उन्होंने उद्योग और शिक्षा दोनों में जीएनए समूह की भूमिका की सराहना की और आशा व्यक्त की कि यह स्थानीय युवाओं को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा तक पहुंच के अवसर प्रदान करेगा जो उन्हें दुनिया भर में रोजगार प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)