भारतीय संसदीय कार्य मंत्रालय में मनाया गया संविधान दिवस - News 360 Broadcast
भारतीय संसदीय कार्य मंत्रालय में मनाया गया संविधान दिवस

भारतीय संसदीय कार्य मंत्रालय में मनाया गया संविधान दिवस

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट : Constitution Day celebrated in Ministry of Indian Parliamentary Affairs भारत के संविधान को अपनाने के उपलक्ष में और संविधान के संस्थापकों के योगदान को सम्मान देने के लिए पूरे भारत में बड़े उत्साह और उल्लास के साथ संविधान दिवस मनाया गया ।

संसदीय कार्य मंत्रालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सचिव, संसदीय कार्य मंत्रालय के नेतृत्व में संसद भवन,नई दिल्ली में भारत के संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया।

राष्ट्रीय कार्यक्रम में एक सक्रिय भागीदार के रूप में संसदीय कार्य मंत्रालय ने दो डिजिटल पोर्टलों को नवीकृत और अद्यतित किया है, पहला अंग्रेजी और संविधान की 8वीं अनुसूची के तहत उल्लिखित 22 अन्य भाषाओं में संविधान की प्रस्तावना का वाचन (https://readpreamble.nic.in/) और दूसरा “भारत के संविधान पर ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी” (https://constitutionquiz.nic.in/)। इन अद्यतित और संशोधित पोर्टलों को संसदीय कार्य मंत्री, श्री प्रल्हाद जोशी द्वारा 25.11.2022 को लॉन्च किया गया था।

जनता इन दोनों पोर्टलों पर बड़े पैमाने पर भाग लेने और प्रतिभागिता प्रमाणपत्र प्राप्त करने में बहुत रुचि और उत्साह दिखा रही है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)