पंजाब में निवेश लाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान का मुंबई कनेक्शन - News 360 Broadcast
पंजाब में निवेश लाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान का मुंबई कनेक्शन

पंजाब में निवेश लाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान का मुंबई कनेक्शन

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब न्यूज़ ): CM Bhagwant Mann’s Mumbai connection to bring investment to Punjab : राज्य के औद्योगिक विकास को और गति देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज राज्य में निवेश करने के लिए क्षेत्र के प्रमुख उद्यमियों को लुभाने के लिए यहां पहुंचे।

दो दिवसीय दौरे के दौरान, मुख्यमंत्री निवेश के लिए व्यापारिक प्रतिनिधिमंडलों और प्रमुख कंपनियों से मुलाकात करेंगे। भगवंत मान प्रमुख क्षेत्रों के लिए और रणनीतिक गठजोड़ के लिए प्रमुख बिजनेस टायकून से मुलाकात करेंगे। अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अगले महीने मोहाली के एस.ए.एस. नगर में होने वाले इन्वेस्ट पंजाब समिट में उद्योगपतियों को राज्य का दौरा करने के लिए आमंत्रित करेंगे।

इस बीच, मुंबई आगमन पर, मुख्यमंत्री ने राज्य को देश में एक औद्योगिक केंद्र के रूप में उभरने के लिए अपनी सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस नेक काम में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश को औद्योगिक विकास के उच्च विकास पथ की कक्षा में स्थापित करने के लिए पहले से ही पुरजोर प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में फिल्म सिटी स्थापित करने पर भी विचार कर रही है। भगवंत मान ने कहा कि चूंकि फिल्म उद्योग से उनके बहुत सारे दोस्त मुंबई में बसे हुए हैं, इसलिए वह उनसे पंजाब में अपना उद्यम खोलने का अनुरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाबी फिल्म उद्योग पहले से ही बहुत बड़ा है और यह प्रस्तावित फिल्म सिटी इसके विस्तार को और पंख देगी।

मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि यह दौरा एक ओर राज्य के औद्योगिक विकास को गति देगा तो दूसरी ओर युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर खोलेगा। भगवंत मान ने कहा कि वह निजी तौर पर पंजाब को मुंबई में उद्यमियों के लिए अवसरों और विकास की भूमि के रूप में प्रदर्शित करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब देश में सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य है और राज्य में नए निवेश लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस बीच दो दिवसीय दौरे पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)