पटियाला हिंसा: घायल शख्स का दावा- हमलावरों ने मंदिर के अंदर से चलाई थी गोली - News 360 Broadcast
पटियाला हिंसा: घायल शख्स का दावा- हमलावरों ने मंदिर के अंदर से चलाई थी गोली

पटियाला हिंसा: घायल शख्स का दावा- हमलावरों ने मंदिर के अंदर से चलाई थी गोली

Listen to this article

 पटियाला:  पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को हुई हिंसक झड़प मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस हिंसक झड़प में घायल हुए बलविंदर सिंह नाम के युवक के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। घायल युवक ने अपने दिए गए बयान में बताया कि कालीमाता मंदिर के अंदर से शिवसेना हिंदुस्तान के कार्यकर्ता ने पत्थर और गोली चलाई। उनके द्वारा मंदिर के अंदर से चलाई गई गोली सीधे मेरी जांघ में लगी जिसके बाद मैं वहीं पर गिर गया,जिसके बाद मुझे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

 

जानकारी मुताबिक इस हिंसक झड़प के बाद एक्शन लेते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पटियाला आईजी राकेश अग्रवाल को हटा दिया। इसके अलावा पटियाला के सीनियर एसपी और सिटी एसपी को भी हटा दिया गया है। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए पटियाला में 9:30 से शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला का नया आईजी नियुक्त किया गया है, वहीं, दीपक पारिक को पटियाला का सीनियर एसपी जबकि वजीर सिंह को पटियाला का नया एसपी नियुक्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले यानी के शुक्रवार को ही शिवसेना हिंदुस्तान के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला ने खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि शिवसेना, पंजाब को खालिस्तान नहीं बनने देगी। सिंगला के ऐलान के मुताबिक शुक्रवार को बड़ी तादाद में लोग तय जगह पर जमा हुए और खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च निकला। इसी दौरान खालिस्तान विरोधी नारे लगाते चल रहे लोगों के विरोध में खालिस्तान समर्थक संगठनों के लोग भी आ गए। दोनों गुट आमने-सामने हुए तो तलवारें लहराई जाने लगीं। इसके बाद पुलिस को अंत में भीड़ का काबू करने के लिए बल का प्रयोग करना ही पड़ा।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)