शहर की प्राइवेट यूनिवर्सिटी पर आरोप  बच्चों की सेहत के साथ किया जा रहा था खिलवाड़ - News 360 Broadcast
शहर की प्राइवेट यूनिवर्सिटी पर आरोप  बच्चों की सेहत के साथ किया जा रहा था खिलवाड़

शहर की प्राइवेट यूनिवर्सिटी पर आरोप  बच्चों की सेहत के साथ किया जा रहा था खिलवाड़

Listen to this article

जालंधरः शहर की प्रसिद्ध प्राइवेट यूनवर्सिटी के सैंकड़ों विद्यार्थियों की जान खतरे में थी और प्राइवेट यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों की सेहत से खिलवाड़ कर रही है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार विद्यार्थिओं ने पिछले एक महीने से शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि
उन्हें यूनवर्सिटी में दिया जाने वाला खाना घटिया किस्म और गलत ब्रांड वाला मिल रहा था ।

शिकायत मिलने के बाद सिविल सर्जन जालंधर ने डी.एच.ओ. को छापेमारी मारने के निर्देश दिए और प्राइवेट यूनिवर्सिटी से खाने के सैंपल लेने के भी निर्देश जारी किये। रिपोर्ट के मुताबिक कुल 6 खाद्य पदार्थ के सैंपल इकट्ठे करके सरकारी राज्य प्रयोगशाला में भेजे गए। इनमें से 4 सैंपल राज्य लेबोरेटरी टैस्ट में फेल हो गए थे। रिपोर्ट से मिली जानकारी से पता चलता है कि प्राइवेट यूनिवर्सिटी जालंधर द्वारा लिए गए खर्चों के अनुसार छात्रों को भोजन की गुणवत्ता प्रदान नहीं की जा रही थी। जोकि छात्रों के सेहत के लिए खराब और हानिकारक है।

यहाँ पर वर्णन योग है कि इस प्राइवेट यूनिवर्सिटी के पास स्वास्थ्य विभाग से FSSAI लाइसेंस/रजिसट्रेशन नहीं है जो कि अनिवार्य है। यहाँ पर लाइसेंस के बिना ही काम किया जा रहा था। और ये सब काम वाईस चांसलर की देख रेख में ही हो रहा था। सूत्रों ने बताया की उक्त व्यक्ति ने( शिकायत कर्ता) बताया कि यूनिवर्सिटी ने उक्त फूड सैफ्टी लाइसेंस के लिए आवेदन किया है, जो कुछ दिन पहले जारी किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा FSS एक्ट के तहत अगली कार्रवाई की जाएगी।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)