PM मोदी के जम्मू दौरे से पहले CISF जवानों की बस पर आतंकी हमला, एक ASI शहीद, 2 घायल - News 360 Broadcast
PM मोदी के जम्मू दौरे से पहले CISF जवानों की बस पर आतंकी हमला, एक ASI शहीद, 2 घायल

PM मोदी के जम्मू दौरे से पहले CISF जवानों की बस पर आतंकी हमला, एक ASI शहीद, 2 घायल

Listen to this article

 जम्मू: जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में आतंकवादियों ने शुक्रवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों को ले जा रही एक बस पर हमला कर दिया, जिसमें एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गए और कम से कम 6 अन्य घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 अप्रैल के सांबा के पल्ली पंचायत दौरे से 2 दिन पहले सुंजुवान में यह हमला हुआ है। उन्होंने बताया कि हमले को 2 से 3 आतंकवादियों ने अंजाम दिया है। सीआईएसएफ की बस पर हमला जलालाबाद इलाके में चड्ढा कैंप के पास हुआ। बस में सीआईएसएफ के 15 जवान सवार थे। वे अपनी सुबह की पाली की ड्यूटी के लिए जा रहे थे, तभी जम्मू शिविर के पास तड़के करीब 4.25 बजे आतंकवादियों ने उन पर घात लगाकर हमला कर दिया।

 

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती समूह के 2 आतंकवादियों के सुंजुवान ब्रिगेड कैम्प से सटे जलालाबाद इलाके में छिपे होने का संदेह है। उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने कारण जम्मू पुलिस और अन्य सुरक्षा बल पहले से ही हाई अलर्ट पर हैं। जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली और पुलिस उप महानिरीक्षक विवेक गुप्ता की देखरेख में पुलिस अधीक्षक नरेश सिंह के नेतृत्व में एसओजी की एक टीम ने हमले के तुरंत बाद स्थानीय स्टेशन हाउस अधिकारियों के साथ घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू कर दिया।

 

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने मीडिया के समक्ष हमले में एक जवान के शहीद होने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने बस पर हमले के बाद भागने की कोशिश की लेकिन तलाशी दल की ओर से जवाबी कार्रवाई किए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकवादियों ने घेराबंदी से निकलने की कोशिश में गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे सीआईएसएफ के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) की मौत हो गई।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)