चाइना डोर के खिलाफ चलाए अभियान अधीन नूरमहल में दुकानों की चैकिंग - News 360 Broadcast

चाइना डोर के खिलाफ चलाए अभियान अधीन नूरमहल में दुकानों की चैकिंग

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर न्यूज़ ): Checking of shops in Nurmahal under campaign against China door : लोगों व पक्षियों की जान के लिए खतरनाक साबित हो रही चाइना डोर की बिक्री व उपयोग को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाया गया है। जिसके अधीन आज नूरमहल के विभिन्न क्षेत्रों में पतंग व डोर की दुकानों की जांच की गई।

इस संबंध में जानकारी देते हुए गुरुवार को डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा चाइना डोर की बिक्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश के अनुसार जिला प्रशासन ने कीमती जान बचाने के लिए ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में चाइना डोर की बिक्री को रोकने के लिए विशेष समितियों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि चाइना डोर की बिक्री के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए अभियान के तहत राजस्व अधिकारियों और नूरमहल पुलिस की सांझी टीमो के साथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पतंग और डोर बेचने वाली दुकानों की जांच की, जहां किसी भी दुकान से चाइना डोर बरामद नहीं हुई।

उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन द्वारा चाइना डोर स्टोर करने ,बेचने एवं उपयोग पर प्रतिबंध के संबंध में धारा 144 के तहत 14 नवंबर 2022 को पहले ही आदेश जारी किए जा चुके हैं और इन आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी ।उन्होंने कहा कि इस अवैध काम में शामिल लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)