डिप्स में बच्चों के लिए आयोजित किया गया करियर काऊंसलिंग सैशन - News 360 Broadcast
डिप्स में बच्चों के लिए आयोजित किया गया करियर काऊंसलिंग सैशन

डिप्स में बच्चों के लिए आयोजित किया गया करियर काऊंसलिंग सैशन

Listen to this article

जालंधर: बच्चों के अच्छे भविष्य को सवांरने के लिए जरूरी है कि बच्चों को अपनी रूचि, हुनर के बारे में जानकारी हो ताकि वह अपनी उच्च शिक्षा के लिए सही विषयों का चुनाव कर सकें। शुरूआत में काफी बच्चे अपनी रूचि और प्रोफेशन में इतना उलझे होते है कि वह सही विषय का चुनाव नहीं कर पाते हैं। बच्चों की इस दिमागी उलझन को दूर करने के लिए डिप्स सुरानुस्सी स्कूल में 10 वीं के छात्रों के लिए करियर काउंसलिंग सैशन का आयोजन किया गया।

सेशन के दौरान विद्यार्थियों को 11 वीं में आटर्स, कामर्स, मैडिकल और नॉन मैडिकल के विभिन्न विषयो के चयन संबंधी आवश्यक जानकारी दी गई। सैशन संचालिका आशा नागपाल और वाइस प्रिंसिपल रूबी शर्मा ने पीपीटी के माध्यम से बच्चों को बताया कि इन विषयों का चयन करने के बाद 12 वीं में उनके पास कितने अन्य क्षेत्र उपलब्ध है जिनमें वह अपना करियर बना सकते है।

विद्यार्थी ग्रैजुएशन,मास्टर के साथ स्किल कोर्स करके भी अपने हुनर को निखार सकते है। इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए विभिन्न प्रश्नों के उत्तर दिए गए। स्कूल की प्रिंसिपल बेला कपूर द्वारा विद्यार्थियों को अपनी रूचि और योग्यता के अनुसार विषय का चुनाव करने के लिए प्रेरित किया गया न कि किसी दोस्त की रूचि के अनुसार ताकि वे अपने भविष्य को उज्जवल बना सके।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)