कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का BJP में होगा विलय, मिल सकता है नया ऑफर - News 360 Broadcast
कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का BJP में होगा विलय, मिल सकता है नया ऑफर

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का BJP में होगा विलय, मिल सकता है नया ऑफर

Listen to this article

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भारतीय जनता पार्टी में विलय होने जा रहा है। पिछले साल कैप्टन ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले नई पार्टी बनाई थी। इस समय कैप्टन अमरिंदर सिंह की उम्र 80 साल है और इतनी उम्र वालों को भाजपा में टिकट नहीं दी जाती, जिस कारण उन्होंने अपनी अलग पार्टी बनाई थी। फिलहाल अब भाजपा की नजर लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए पंजाब की 13 सीटों पर है।

जानकारी मुताबिक पूर्व कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अलग पार्टी के तौर पर 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वे सफल नहीं हुए। वहीं पिछले साल अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद कई कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड़ी थी और भाजपा को ज्वाइन किया था।

उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत हुई थी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी मर्ज करने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह को नया ऑफर मिल सकता है। बताया जा रहा है कि कैप्टन का नाम उपराष्ट्रपति के लिए दिया जा सकता है। फिलहाल कैप्टन अमरिंदर सिंह स्पाइनल सर्जरी के लिए लंदन गए हैं और वह अगले हफ्ते तक भारत लौट आएंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)