डिप्स कॉलेज में छात्राओं को ब्राइडल मेकअप के बारे में दिए गए टिप्स - News 360 Broadcast
डिप्स कॉलेज में छात्राओं को ब्राइडल मेकअप के बारे में दिए गए टिप्स

डिप्स कॉलेज में छात्राओं को ब्राइडल मेकअप के बारे में दिए गए टिप्स

Listen to this article

जालंधर: डिप्स कॉलेज (को- एजुकेशनल) ढिलवां में छात्राओं को फैशन के साथ अपडेट रखने के लिए कॉस्मेटालोजी विभाग की तरफ से ब्राइडल मेकअप की वर्कशाप का आयोजन किया गया। शिक्षका संदीप ने वर्कशाप के दौरान विद्यार्थियों को लाइव ब्राइडल डेमो के माध्यम से बताया कि किसी भी ब्राइड का मेकअप करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

वर्कशाप के दौरान उन्होंने छात्राओं को बताया कि मेकअप करते समय प्राइमर, कलर शेड, आई और लिफ मेकअप, आईब्रो रिफाइन आदि बातों का ध्यान रखना चाहिए। ब्राइडल मेकअप के लिए सबसे जरूरी है मेकअप बेस बनाना। बेस जितना बेहतर होगा मेकअप उतना ही अच्छा लगेगा। इसके लिए जरूरी है कि आप सही शेड का चुनाव करे।

बेस के लिए शेड हमेशा स्किन के साथ मैच करता हुआ होना चाहिए। इसे चुनने के लिए शेड को हाथ पर लगाने की जगह चेहरे की लाइन पर लगाए। चेहरे को बेदाग दिखाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते है। इसी तरह बाकी मेकअप कर सकते है। आई और लिप्स के लिए शेड का चुनाव करते समय फेस, ड्रेस और लाइट का जरूर ध्यान रखना चाहिए ताकि ब्राइडल लुक में हर लड़की बहुत ही सुंदर लगे।

कॉलेज कोर्डिनेटर हरप्रीत ने छात्राओं की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि ब्राइडल मेकअप देखने से नहीं बल्कि प्रैक्टिस से आता है इसलिए जितनी हो सके उतनी प्रैक्टिस करनी चाहिए इससे आपके हाथों के हुनर में भी निखार आता है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)