Ludhiana: सतलुज नदी में डूबे 5 युवकों के शव हुए बरामद, नदी में नहाने गए थे युवक

10 दिन पहले लापता एक युवक का भी मिला शव

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट लुधियाना/पंजाब)

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना में कासाबाद सतलुज दरिया में बीते दिनों 4 युवक डूब गए थे, जिनकी डेड बॉडीज पुलिस ने बरामद कर ली हैं। वहीं पुलिस ने इनके साथ एक ओर युवक का शव बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार एक अन्य मिला युवक करीब 10 दिन पहले दरिया में डूबा था,जिसका नाम आर्यन बताया जा रहा है। मृतक युवकों की पहचान एहसान, मिसबाहुल, शमीम और जहीर के रूप में हुई है। बता दें कि पहले आर्यन का शव मिला और उसके बाद शमीम और और जाहिर की डैडी बॉडी दरिया से गोताखोरों ने निकाली।

बता दें कि पिछले 3 दिन से पुलिस ने एन.डी.आर.एफ. व गोताखोर की टीमों को सतलुज दरिया में लापता हुए युवकों की तलाश के लिए लगाया हुआ था। फिलहाल पुलिस ने मृतक युवकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भिजवा दिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

सतलुज नदी में डूबे 4 युवक, नहाने गए थे 6 दोस्त, पीड़ित परिवारों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

पंजाब के लुधियाना में बीते दिन सतलुज दरिया में नहाने के लिए गए 6 दोस्त पानी का बहाव तेज होने के चलते डूब गए। दरअसल अचानक जलस्तर बढ़ने के कारण उनके पैर फिसल गए और वे डूब गए। जिनमें से दो को नजदीक खड़े लोगों द्वारा रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया गया, लेकिन 4 युवकों का अभी पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार युवक दोपहर 3 बजे इक्कठे होकर सतलुज नदी में नहाने गए थे। जहां उनके साथ यह हादसा हो गया।

वहीं घटना की जानकारी देते हुए नदी में डूबे युवकों के परिवारों ने बताया कि उन्होंने घटना की जानकारी तुरंत पुलिस प्रशासन को दे दी थी लेकिन रात 10 बजे तक भी कोई गोताखोर वहां नहीं पहुंचा और न युवकों को ढूंढा गया। परिवार ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि वह पुलिस प्रशासन से वह कई बार कह चुका है कि गोताखोरों को बुलाया जाए लेकिन 3 बजे के हादसे के बाद रात के 10 बजे गए पुलिस और जिला प्रशासन को कही गोताखोर नहीं मिल रहे। उनके अनुसार पुलिस और प्रशासन ने उनकी किसी भी तरह से बिल्कुल भी मदद नहीं की।

वहीं घटना की जानकारी देते हुए डूबे युवकों के दोस्त समीर खान ने कहा कि वह चुंगी का रहने वाला है। उसके साथ उसके 5 दोस्त थे नहाने के लिए सतलुज दरिया में गए थे। वह शहबाज, एहसान, मिसबाहुल,शमीम और जहीर के साथ दरिया के किनारे नहा रहा था। अचानक से पानी का अचानक तेज बहाव आने से उनके पैर स्लिप हो गए। उन्हें पता ही नहीं चल पाया कि कब वह सभी पानी में डूबने लगे। समीर ने कहा कि उन्होंने शोर मचाया तो आस-पास खड़े कुछ लोगों ने उसे और शहबाज को बचा लिया। बहार निकलने के बाद कुछ देर वह बेसुध रहे, लेकिन बाद में होश आ गया। जिसके बाद उन्होंने घटना की सूचना नदी में डूबे अपने दोस्तों के घर जाकर उनके परिवारों को दी।

वहीं पुलिस का कहना है कि परिवारों के साथ सभी की संवेदना है। डूबे हुए किशोरों को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। विशेष तौर पर टीमें लगातार सर्च कर रही है। आने वाले समय में दरिया किनारे सख्ती बरती जाएगी। पुलिस कर्मचारियों को आदेश दिए जाएंगे कि लगातार गश्त की जाए ताकि लोग नहर और दरिया में नहा कर जान जोखिम में न डाले। फिलहाल पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है। समीर खान और सहबाज से भी पूछताछ की जा रही है।

Related posts

पंजाब के राजस्व विभाग में हुए तबादले, तहसीलदार और नायब तहसीलदार Transfer

विजिलेंस ब्यूरो ने रिश्वत लेते काबू किए 2 ऑडिटर, नायब सुबेदार से मांगी थी रिश्वत

पंजाब के 5 साल के बच्चे ने फतह की माउंट किलिमंजारो, DGP ने X पर पोस्ट डाल दी बधाई