सेंट सोल्जर स्कूल में लगाया रक्तदान शिविर, विश्व रक्तदान दिवस को समर्पित कैंप के दौरान 34 यूनिट रक्तदान का योगदान - News 360 Broadcast
सेंट सोल्जर स्कूल में लगाया रक्तदान शिविर, विश्व रक्तदान दिवस को समर्पित कैंप के दौरान 34 यूनिट रक्तदान का योगदान

सेंट सोल्जर स्कूल में लगाया रक्तदान शिविर, विश्व रक्तदान दिवस को समर्पित कैंप के दौरान 34 यूनिट रक्तदान का योगदान

Listen to this article

जालंधर: सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल गगनदीप सिंह के नेतृत्व में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। विश्व रक्तदान दिवस को समर्पित शिविर के दौरान 34 वालंटियर्स ने रक्तदान कर समाज सेवा में अपना योगदान डाला। प्रिंसिपल गगनदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यह शिविर डा. भीम राव अंबेडकर ओर ब्लड डोनर्स क्लब कडियाना के सहयोग से लगाया गया। शिविर के दौरान सेहत अमले में शामिल रमन बैैंस, मोहित कपूर, गुरप्रीत सिंह, कृष्ण कुमार ओर अमन सिंधु ने रक्तदान के अलावा शिविर में आने वाले लोगों का मुफ्त शुगर का भी चेकअप किया ओर लोगों को लू, डेंगू ओर मलेरिया जैसी बीमारियों के प्रति भी जागरूक किया गया।

प्रिंसिपल गगनदीप सिंह ने बताया कि एक तंदुरुस्त व्यक्ति तीन महीने में एक बार रक्तदान कर सकता है। इस लिए हम सभी को इस महादान में अपना सहयोग देना चाहिए चूंकि हमारी ओर किया गया रक्तदान किसी जरूरतमंद की जान बचा सकता है। उन्होंने लोगों को गर्मी के दौरान अधिक से अधिक तरल पदार्थ लेने, तेज धूप में बाहर ना निकलने या छाता इत्यादि आदि ले कर निकलने, धूम में सिर ढक कर रखने, डेंगू मलेरिया से बचाव के लिए पूरे शरीर पर कपड़े पहनने, मच्छरदानी के इस्तेमाल, घरों ओर घरों के आस-पास पानी जमा ना होने देने ओर साफ-सफाई रखने का ख्याल रखने के लिए प्रेरित किया गया।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)