पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी - News 360 Broadcast
पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

Listen to this article

जेल में बंद दो गैंगस्टरों द्वारा बताए गए ठिकानों से मिले 6 पिस्तौल

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब ) पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य में समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के दौरान पंजाब पुलिस द्वारा जेल में बंद दो गैंगस्टरों द्वारा बताए गए अलग-अलग ठिकानों से दो विदेशी पिस्तौलों समेत 6 पिस्तौल बरामद किये गए हैं। बरामद किये गए पिस्तौलों में ऑस्ट्रिया का बना 9 एम.एम. ग्लौक पिस्तौल, चीन का बना सीएफ-98 पिस्तौल और चार देसी 315 बोर के पिस्तौलों समेत 12 जिंदा कारतूस शामिल हैं।

जानकारी देते हुए DIG रोपड़ रेंज-कम-AGTF गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि तरनजोत सिंह उर्फ तन्ना को थाना सरहिन्द में धारा 384, 120बी और 25/54/59 के अंतर्गत दर्ज FIR नंबर 117 तारीख़ 29.07.2022 में नामज़द किया गया था। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ कि तन्ना को पाकिस्तान स्थित आईएसवाईएफ के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे उर्फ बाबा द्वारा सरहद पार से भेजी गई 11 आधुनिक हथियारों की खेप मिली थी, जिसमें से पुलिस ने 9 हथियार बरामद किये हैं और दो अभी भी उसके पास थे।

उन्होंने आगे कहा कि इसके उपरांत लोपोके, अमृतसर में उसके दोस्त के घर से एक सीएफ-98 पिस्तौल और दो 315 बोर के पिस्तौल बरामद किये गए।

एसएसपी फ़तेहगढ़ साहिब डॉ. रवजोत गरेवाल ने बताया कि तरनजोत तन्ना के खुलासे पर पुलिस द्वारा कपूरथला जेल से एक और गैंगस्टर जसपाल सिंह उर्फ जस्सी को भी लाया गया और होशियारपुर से उसके एक साथी लाडी के घर से दो देसी पिस्तौलों समेत बाकी बचा ग्लौक पिस्तौल बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस बरामदगी के साथ CIA फतेहगढ़ साहिब की टीम ने लखबीर रोडे द्वारा पाकिस्तान से भेजी गई हथियारों की खेप में शामिल सभी हथियारों को बरामद कर लिया है। जिक्रयोग है कि तरनजोत तन्ना का नाम हाल ही में जि़ला बठिंडा से सम्बन्धित एक फिरौती केस में भी सामने आया था, जिसमें गोल्डी बराड़, मनप्रीत उर्फ मन्ना और तरनजोत उर्फ तन्ना ने बठिंडा के एक कारोबारी से फिरौती ली थी। इस मामले में दिल्ली स्पेशल सैल द्वारा गिरफ़्तार किये गए शूटरों ने तन्ना का नाम उजागर किया था।

अभी सरहद पार उनके संबंधों का पता लगाने के लिए अगली जांच जारी है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)