Punjab: Cm मान का बड़ा ऐलान, इस तारीख से दिल्ली एयरपोर्ट तक चलेंगी पंजाब रोडवेज की बसें - News 360 Broadcast
Punjab: CM मान का बड़ा ऐलान, इस तारीख से दिल्ली एयरपोर्ट तक चलेंगी पंजाब रोडवेज की बसें

Punjab: CM मान का बड़ा ऐलान, इस तारीख से दिल्ली एयरपोर्ट तक चलेंगी पंजाब रोडवेज की बसें

Listen to this article

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को घोषणा की कि ‘निजी बस माफिया’ की मनमानी खत्म करने के लिए राज्य सरकार 15 जून से नई दिल्ली हवाई अड्डे के लिए अपनी सस्ती वोल्वो सेवा शुरू करेगी। एक लाईव वीडियो संदेश में मान ने कहा कि इनका किराया निजी बसों के किराये से आधे से भी कम होगा। बसों की बुकिंग पंजाब रोडवेज, पनबस, पेप्सु की वेबसाईट पर जाकर कराई जा सकती है।

जानकारी मुताबिक सीएम भगवंत मान जालंधर से बसों को हरी झंडी देकर रवाना करेंगे। विभाग की तरफ से 1 जून को बसों को रवाना करने की योजना बनाई गई थी, लेकिन सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के कारण मुख्यमंत्री के पास से समय नहीं मिल सका।

सूत्रों का कबना है कि सीएम आफिस से 15 जून का समय मिला है, जिसको लेकर विभाग तैयारियों में जुट गया है। जालंधर NRI बैलट होने के कारण बसों को हरी झंडी दिखाने का प्रोग्राम जालंधर में रखा गया है। यह आदेश जुबानी है, सीएम आफिस से लिखित आदेश का इन्तजार है। डिपोओ को जारी हिदायतों में बसों को 15 जून से पहले पूरी तरह तैयार रखने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि सरकारी वॉल्वो बसें चलने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी और वह प्राईवेट बसों के मुकाबले आधे किराए में लग्जरी सफर का आनंद ले सकेंगे। प्राईवेट बसें 2500 से 3000 रुपए किराया वसूल रही हैं, जबकि सरकारी वोल्वो बसें दिल्ली के कश्मीरी गेट तक जाने के 1030 रुपए चार्ज करती हैं। कश्मीरी गेट से दिल्ली एयरपोर्ट दूर पड़ता है, जिस कारण किलोमीटर के हिसाब के साथ 150- 200 रुपए किराए में जोड़े जाएंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)