मेहरचंद पॉलिटेक्निक में छात्रों को प्रेरित करने के लिए लगाया गया भरोसा कैंप

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के मेहरचंद पॉलिटेक्निक कॉलेज के हर सेमेस्टर में कॉलेज की दि सेव अर्थ सोसाइटी छात्रों को प्रेरित करने के लिए एक भरोसा शिवर का आयोजन करती है। जिसमें कम हाजिरी वाले और पढ़ाई में पिछड़ रहे विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए समाज के विशेषज्ञ अतिथियों को आमंत्रित किया जाता है। ताकि ये छात्र ऊर्जा से भरपूर रहें और पूरे उत्साह के साथ अपनी मंजिल की ओर बढ़ सकें। इस अवसर पर प्रिंसिपल जगरूप सिंह और सेव अर्थ सोसायटी के अध्यक्ष डाॅ.संजय बंसल ने आज के शिविर के मेहमानों इंजी. मनहर पषान एवं इंजी. मैडम राज लक्ष्मी का स्वागत किया और उनका परिचय कराया।

प्रथम व्याख्यान में मनहर पषान ने बताया कि वे इस महाविद्यालय के छात्र रहे हैं और शिक्षा के इस मंदिर से उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। आज वह जालंधर के एक प्रमुख वास्तुकार हैं, एक प्रेरक वक्ता भी रहे हैं और रोटरी क्लब जालंधर के पूर्व अध्यक्ष भी थे। मैडम राज लक्ष्मी ने दूसरे व्याख्यान में बताया कि उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स में डिप्लोमा भी पूरा किया और अपने पति के साथ मिलकर उन्होंने ईगल पब्लिकेशन को ऊंचाइयों तक पहुंचाया और आज वह भगवान दादा फाउंडेशन से जुड़ी हैं और आम लोगों को शिक्षित करने के लिए कई जगहों पर यात्रा करती हैं।

अंत में प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह ने विशेषज्ञ अतिथि को समृति प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया और छात्रों से कहा कि खुद पर विश्वास रखें तो आप हर चुनौती पर विजय पा सकते हैं। डाॅ.संजय बंसल ने सभी का धन्यवाद दिया। इस मौके पर मैडम मीना बंसल, अंकुश शर्मा, मैडम प्रतिभा, मैडम सविता, मैडम मनवीर मौजूद रहे। सभी विद्यार्थियों ने संकल्प लिया कि वे आगे बढ़ने के लिए जी जान से जुट जाएंगे।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन