Punjab: भगवंत मान सरकार जल्द ही पंजाबियों को दे सकती है एक नया तोहफा - News 360 Broadcast
Punjab: भगवंत मान सरकार जल्द ही पंजाबियों को दे सकती है एक नया तोहफा

Punjab: भगवंत मान सरकार जल्द ही पंजाबियों को दे सकती है एक नया तोहफा

Listen to this article

चंडीगढ़: पंजाब की भगवंत मान सरकार जल्दी ही पंजाबियों के लिए एक नया तोहफा लेकर आ सकती है। जानकारी मुताबिक पंजाब सरकार जल्द ही पुरानी पेंशन स्कीम बहाल कर सकती है। सीएम भगवंत मान ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान से जानकारी मंगवाई है, क्योंकि इन राज्यों में पुरानी पेंशन स्कीम बहाल हो गई है। वहीं पंजाब में सरकारी कर्मचारी काफी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं और चुनावों के समय AAP सरकार ने पंजाबियों से इसका वादा भी किया था।

सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले भगवंत मान से सीपीएफ कर्मचारी यूनियन ने बैठक की थी जिसमें मान सरकार ने यह भरोसा दिलाया था कि जल्द ही पंजाब में पुरानी पेंशन स्कीम बहाल कर दी जाएगी। वहीं पटियाला में रैली के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने खुद यह बात कही थी। कोई फैसला न होने पर कर्मचारियों ने संगरूर लोकसभा उप चुनाव में AAP के विरोध का ऐलान कर दिया। कुछ दिन पहले कर्मचारी संगठनों ने वित्त मंत्री हरपाल चीमा से मुलाकात की थी, जिसमें वित्त मंत्री ने भरोसा दिया कि मान सरकार इस संबंध में कार्रवाई करेगी।

बताया जा रहा है कि पंजाब में 2 लाख सरकारी कर्मचारी नई पेंशन स्कीम का विरोध कर रहे हैं। पूरे देश में 70 लाख कर्मचारी पुरानी पेंशन स्कीम के समर्थन में हैं। CPF कर्मचारी यूनियन ने कहा कि अगर पंजाब सरकार ने यह मांग पूरी नहीं की तो जहां भी आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी कर्मचारी संगठन उनका विरोध करेंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)