अरविन्द केजरीवाल का बड़ा व्यान,भारतीय करेंसी को लेकर कही ये बड़ी बात ? - News 360 Broadcast
अरविन्द केजरीवाल का बड़ा व्यान,भारतीय करेंसी को लेकर कही ये बड़ी बात ?

अरविन्द केजरीवाल का बड़ा व्यान,भारतीय करेंसी को लेकर कही ये बड़ी बात ?

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट : (नई दिल्ली) Arvind Kejriwal’s big talk, said this big thing about Indian currency? आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब में दिवाली को घर में लक्ष्मी पूजन कर रहा था तो मेरे मन में एक ख्याल आया कि भारतीय कर्रेंसी पर श्री लक्ष्मी – गणेश की तस्वीर होनी चाहिए। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि में 130 करोड़ भारतवासियों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी को अपील करूंगा कि कर्रेंसी की एक तरफ जैसे महात्मा गाँधी जी की तस्वीर है वैसे ही रहे और कर्रेंसी की दूसरी तरफ श्री लक्ष्मी -गणेश की तस्वीर छापी जाए। उन्होंने कहा की हमारी करेंसी डॉलर के मुकावले काफी नीचे है अगर उसपर श्रीलक्ष्मी – गणेश जी की तस्वीर छपी होगी तो हमारी अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं कि देश की अर्थव्यवस्था कमजोर है। हम आज भी विकासशील ही हैं, गरीब ही हैं। हम सब चाहते हैं कि भारत अमीर देश बने। हम सब चाहते हैं कि सब भारतवासी अमीर परिवार बनें। हमें बहुत सारे प्रयास करने की जरूरत है। हमें स्कूल, अस्पताल, बड़ी संख्या में इंफ्रास्ट्रचर तैयार करना होगा। हम कोशिशें भी करते हैं, लेकिन हम देखते हैं कि नतीजे नहीं आ रहे हैं। इसके लिए हम कई तरीके की कोशिशें कर रहे हैं, लेकिन अगर देवी-देवताओं का आशीर्वाद हो तो नतीजे आते हैं। विघ्नहर्ता का आशीर्वाद होगा तो अर्थव्यवस्था सुधर जाएगी।

केजरीवाल ने आगे कहा कि हम सब ने दिवाली पर प्रार्थना की। सब ने लक्ष्मी मां और गणेश जी की पूजा की होगी। बिजनेसमैन तो अपने दफ्तर में, अपने कमरों में श्री लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति रखते हैं। इसलिए मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि भारतीय करेंसी के ऊपर लक्ष्मी गणेश की तस्वीर छापें।

जानकारों की मानें तो केजरीवाल के इस बयान से माना जा रहा है कि गुजरात चुनाव से पहले वे हिंदुत्व की राह पकड़ना चाहते हैं।

गुजरात की 85% आबादी हिंदू, मुस्लिम 10% से कम ,गुजरात में 2011 की जनगणना के मुताबिक 85% से ज्यादा हिंदू आबादी है। वहीं, मुस्लिमों की संख्या कुल आबादी का 10% से कम है। ऐसे में हिंदुत्व कार्ड खेलकर केजरीवाल आने वाले विधानसभा चुनाव में बड़े वर्ग को रिझाने की रणनीति अपना सकते हैं।

देवी-देवताओं का आशीर्वाद रहा तो नतीजे मिलेंगे।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा, में यह नहीं कह रहा कि सारी करेंसी बदल दी जाए,में यह कह रहा हूँ कि जो नई करेंसी छपनी है उसपर श्रीलक्ष्मी – गणेश की तस्वीर छप जाए और जो पुरानी करेंसी है वो वैसे ही रहे,नई करेंसी अपने आप ही सर्कुलेशन में आ जाएगी। करेंसी के ऊपर देवी – देवताओं की तस्वीर छपने पर उनका आशीर्वाद मिलेगा और नतीजे भी मिलेंगे।

केजरीवाल के सुझाव पर बीजेपी नेता संबित पात्रा का पलटवार

अरविंद केजरीवाल के बयान पर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि केजरीवाल की पॉलिटिक्स यू-टर्न ले रही है। केजरीवाल वही शख्स है जिसने अयोध्या के राम मंदिर जाने से इनकार कर दिया था और उसका कारण बताया था कि भगवान वहां की गई प्रार्थना को स्वीकार नहीं करेंगे। यह वही इंसान है जिसने संसद में कश्मीरी पंडितों के विस्थापन को झूठ बताते हुए उसका मजाक उड़ाया था।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)